Hardoi News: ब्लड बैंक की पर्ची लगे खून की एसजीपीजीआई में होगी जांच, दो लोगो पर दर्ज हुआ है अभियोग

Hardoi News: नकली खून मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसे कहा गया है कि उनकी जांच SGPGI में होगी।

Pulkit Sharma
Published on: 20 Oct 2024 8:34 AM GMT
Hardoi news
X

Hardoi news  

Hardoi news: हरदोई में नकली खून का मामला उजागर होने के बाद अब तक मामला शांत नहीं हुआ है। नकली खून मेडिकल कॉलेज में मिलने की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया था।उनकी जांच जब मेडिकल कॉलेज में की गई तो जांच में खून नकली पाया गया।दरअसल हरदोई के मेडिकल कॉलेज में एक शख्स को नकली खून बेंचा गया जिसपर पर विधिवत ब्लड बैंक की पर्ची लगी हुई थी। ब्लड बैंक के कर्मियों की सजकता से इस मामले का खुलासा हुआ पूरे। घटना से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। नकली खून के मामले में शहर कोतवाली में भी दो लोगों पर अभियोग पंजीकृत कराया गया है। मामले की विस्तृत जाँच चल रही है।मेडिकल कॉलेज में पकड़े गए नकली खून की जांच अब लखनऊ एसजीपीजीआई को भेजी गई है वहां से रिपोर्ट आने के बाद अब आगे की कार्यवाही की जाएगी।

जिला औषधि निरीक्षक को सौपी गई जांच

हरदोई जनपद के टड़ियावा विकासखंड के बहर गांव के रहने वाले कृष्ण कुमार को ब्लड बैंक की फर्जी पर्ची लगाकर खून को बेचा गया था।मामला सामने आने के बाद चिकित्सक ने उस दिन विलंब हो जाने के कारण रक्त ब्लड बैंक में रखवा दिया था। यहां ब्लड बैंक के कर्मचारियों ने जब इसकी जांच की तो फर्जी खून का खुलासा हुआ।पूरे मामले की जांच जिला औषधि निरीक्षक स्वागिता घोष को दे दी गई है।स्वागिता घोष ने बताया कि ब्लड की जांच लखनऊ एसजीपीजीआई में कराई जाएगी। इसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई होगी। जांच में यह पता लगाना आवश्यक है कि जो एक यूनिट खून दिया गया था वह मानक विहीन होने के साथ ही कहीं मिलावटी तो नहीं था।

अगले दो दिनों में रिपोर्ट आई सामने

स्वागिता घोष ने कहा कि अगले दो दिनों में उम्मीद है की रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी इसके बाद आगे कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिस किसी ने भी यह कृत किया है और इस कार्य में जो लोग शामिल हैं उनको बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story