×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi News: हरदोई में सामने आया रिश्वतखोरी का मामला, ब्लॉक कार्यालय में क्लर्क का रिश्वत लेते वीडियो वायरल!

Hardoi News: व्यक्ति ने क्लर्क को पैसे तो दे दिए, लेकिन इसकी तस्वीरें मोबाइल कैमरे में कैद कर लीं और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Jun 2023 3:08 PM GMT

Hardoi News: यूपी के हरदोई के बिलग्राम ब्लॉक कार्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो की मानें तो यहां तैनात एक क्लर्क ने एक शख्स से किसी काम के एवज में पांच हजार रिश्वत मांगी थी। उस व्यक्ति ने क्लर्क को पैसे तो दे दिए, लेकिन इसकी तस्वीरें मोबाइल कैमरे में कैद कर लीं और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि ‘न्यूजट्रैक’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

जीरो टॉलरेंस की नीति पर उठे सवाल

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की बात कही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिश्वत लेने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह की रिश्वतखोरी को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लेकिन सूबे की राजधानी लखनऊ से सटे हरदोई जनपद में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इसकी बानगी अक्सर सामने आती है और इन दिनों फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ऐसा ही कुछ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो हरदोई के बिलग्राम से वायरल हुआ है। जिसमें एक सरकारी कर्मचारी खुलेआम रिश्वत ले रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पैसों का हिसाब-किताब किया जा रहा है। इस सरकारी कर्मचारी को किसी का भी भय नहीं है। सूत्रों ने बताया कि रिश्वत लेता कर्मचारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को निलंबन का भय दिखाकर रिश्वत लेता है। इस बारे में संबंधित क्लर्क से संपर्क साधने का प्रयास किया गया, लेकिन संवाददाता की उनसे बात नहीं हो सकी।

मीटिंग में की जाती है रिश्वत की मांग!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो बिलग्राम ब्लॉक कार्यालय का बताया जा रहा है। जहां रिश्वतखोरी करने वाले बाबू खुद को बेहद मजबूत पहुंच रखने वाला वह बताते है। रिश्वत लेते वीडियो में जो कर्मचारी दिख रहा है वो सुरेंद्र दीक्षित नाम का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ देखा और सुना जा सकता है कि किस कदर सुरेंद्र दीक्षित वसूली कर रहे हैं। सूत्र यहां तक बताते हैं कि यह वसूली मीटिंग के नाम पर की जाती है। जो कर्मचारी रिश्वत देने से मना कर देता है, उसे झूठे आरोपों में फंसाकर निलंबित कर दिया जाता है। ऐसा ही कुछ वाक्य बिलग्राम की एक महिला सेक्रेटरी के साथ हुआ है। आरोप है कि सुरेंद्र दीक्षित द्वारा 5000 की रिश्वत की मांग महिला सेक्रेटरी से की गई थी। जब महिला ने पैसे देने से मना कर दिया तो उसे निलंबित कर दिया गया। बहरहाल, जनपद में वायरल होता ये वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में आलाधिकारी क्या रूख लेते हैं, इसपर स्थानीय लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story