×

Hardoi News: उपसभागीय परिवहन विभाग में दलालों पर कसेगा शिकंजा, कर्मचारियों को दिये गए निर्देश

Hardoi News: विभाग में वाहनों की फिटनेस लाइसेंस के नवीनीकरण, नवीन लाइसेंस समेत अन्य कई कार्य होते हैं जिन्हें कराने के लिए परिसर में दलाल सक्रिय रहते हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 12 March 2024 9:49 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News  (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई के उप संभागीय परिवहन विभाग कार्यालय दलालों का अड्डा बना रहता है। कई बार दलालों पर अंकुश लगाने के लिए विभाग की ओर से अभियान चलाकर कार्यवाही भी की जाती है वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी भी उप संभागीय परिवहन कार्यालय पर छापेमारी कर दलालों पर अंकुश लगाने का कार्य करते हैं। उपसंभागीय परिवहन विभाग में दलालों का दखल हर कार्य में रहता है। विभाग में वाहनों की फिटनेस लाइसेंस के नवीनीकरण, नवीन लाइसेंस समेत अन्य कई कार्य होते हैं जिन्हें कराने के लिए परिसर में दलाल सक्रिय रहते हैं। यह दलाल उपसंभागीय परिवहन कार्यालय पहुंचने वाले लोगों से मोटी रकम लेकर उनका कार्य कराने की बात कहते हैं उपसंभागीय परिवहन विभाग दलाल पर अंकुश लगाने के लिए अब नए प्रयास कर रहा है। अब देखने वाली बात क्या होगी कि विभाग के यह प्रयास कितने कारगर साबित होते हैं।

कर्मचारियों को लगाना होगा परिचय पत्र

हरदोई के उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में दलालों पर अंकुश लगाने के लिए विभाग द्वारा कार्यालय के कर्मचारियों को परिचय पत्र लगाना आवश्यक होगा। विभाग के इस निर्देश के बाद कार्यालय परिसर या कार्यालय के बाहर टहलने वाले दलालों में हड़कंप मच गया है। हरदोई के उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में चार लाख से अधिक वाहन पंजीकृत हैं वही प्रतिदिन 70 से 80 वाहन चालक लाइसेंस बनवाने और लाइसेंस का नवीनीकरण करने के लिए पहुंचते हैं।कार्यालय में दलालों की दखलअंदाजी को रोकने के लिए विभाग की ओर से कार्यालय के सभी कर्मचारियों को परिचय पत्र कार्ड लगाना अनिवार्य कर दिया है ताकि विभागीय कर्मचारी की पहचान की जा सके जिससे कि कार्यालय में कार्य कराने आने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो।उप संभागीय परिवहन विभाग में सिर्फ विभागीय कर्मचारियों की पटल पर कार्य कर रहे हैं इसकी जांच के लिए भी विभागीय अधिकारियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।उपसंभागीय परिवहन अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों का निर्देश आया है उसका अनुपालन कराया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story