Hardoi News: बरसात के साथ एक बार फिर सड़के होंगी गड्डा मुक्त, 786 किलोमीटर की सड़को के लिए जारी हुआ बजट

Hardoi News: हरदोई जनपद के 786 किलोमीटर की 421 सड़कों को पीडब्ल्यूडी विभाग गड्ढा मुक्त बनाने का काम करेगी।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Sep 2023 2:54 PM GMT
Budget released to make 786 km roads pothole free in Hardoi
X

Budget released to make 786 km roads pothole free in Hardoi

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में लोगों के सुचारु रूप से आवागमन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद लगातार नई सड़कों को बनवाने के साथ सड़कों के जीर्णोद्धार का कार्य करा रहे हैं। हाल ही में जितिन प्रसाद द्वारा हरदोई शहर के रद्धेपूर्वा मार्ग के निर्माण की स्वीकृति दी थी और साथ ही अधिकारियों को जल्द से जल्द काम करने के निर्देश भी दिए थे। पीडब्ल्यूडी मंत्री द्वारा विभाग के अधिकारियों को लगातार गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश भी देते रहते हैं। हालांकि जनपद में सड़के तो जरूर बन रही है लेकिन जिम्मेदार गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ भी कर रहे हैं। एक बार फिर हरदोई जनपद में सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान मार्गो को चिन्हित कर गड्ढा मुक्त किया जाएगा। बारिश के दौरान सड़कों में एक बार फिर भारी भरकम गड्ढे देखने को मिलने लगे हैं। बारिश में डामर कट जाने से गड्ढे बन जाते हैं ऐसे में भारी वाहनों समेत छोटे वाहनों को आवागमन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। शहर में चलने वाले ई रिक्शा इन गड्ढों में पलट भी जाते हैं जिससे कि रिक्शा सवारी यात्रियों को चोंटे भी आ जाती है।जनपद के तीन निर्माण खंडों के लिए करोड़ों रुपए का बजट जारी कर दिया गया है।बरसात के बाद सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए एक बार फिर जोर-शोर से अभियान चलाया जाएगा।

दिवाली से पहले सड़के होंगी गड्ढा मुक्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दीपावली से पहले प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाए जाने के जारी निर्देश के बाद हरदोई जनपद के 786 किलोमीटर की 421 सड़कों को पीडब्ल्यूडी विभाग गड्ढा मुक्त बनाने का काम करेगी। इसके लिए विभाग को 9 करोड रुपए का बजट भी जारी कर दिया गया है।शासन से जारी हुए बजट के बाद हरदोई के तीन निर्माण खंडों को चार करोड़ 75 लाख रुपए भी आवंटित कर दिए गए हैं।जनपद की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 के तहत ही लोक निर्माण विभाग द्वारा अप्रैल में ही कार्य योजना को तैयार कर लिया था।

लोक निर्माण विभाग द्वारा मसौदा तैयार कर शासन को भेज दिया गया था, जिससे कि समय पर बजट का आवंटन हो सके और सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का कार्य समय से शुरू कराया जा सके।लोक निर्माण विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की देरी काम में न होने के चलते तीन निर्माण खंड में धन का आवंटन भी कर दिया।लोक निर्माण विभाग द्वारा 421 मार्गो का चयन किया गया है इन मार्गों में 786 किलोमीटर की लंबाई में पैच वर्क करा कर उन्हें गड्ढा मुक्त कराया जाएगा। अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड पीडब्ल्यूडी शरद मिश्रा ने बताया कि बरसात के बाद अक्टूबर में सड़कों को गड्ढा मुक्त कराए जाने का अभियान चलाया जाएगा।तीनों निर्माण खंड में गड्ढा मुक्त अभियान के तहत कराए जाने वाले विकास कार्य की नियत निगरानी व समीक्षा की जाएगी।दिवाली तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित कर दिया गया है। इस समय रहते पूरा किया जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story