×

Hardoi News: कार में लगी आग से मचा हड़कंप, हो सकता था बड़ा हादसा

Hardoi News: अचानक कार से धुआं निकलने लगा धुंए ने धीरे-धीरे आग का रूप ले लिया। इसके बाद आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। गनीमत यह रही के अल्टो कार में पेट्रोल नहीं था ।

Pulkit Sharma
Published on: 21 April 2024 12:03 PM GMT
Car fire created panic, fire brigade personnel brought the fire under control
X

कार में लगी आग से मचा हड़कंप, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में कार में आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक अल्टो कार में आग की लपटें निकलते हुए दिखाई दे रही हैं, वहीं मौके पर मौजूद लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग बाल्टी में पानी भरकर आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं जबकि एक शख़्स पाइप से आग को बुझाने का लगातार प्रयास कर रहा है।

मौके पर मौजूद अन्य लोग भी लगातार आग बुझाने के प्रयास में जुटे हुए हैं लेकिन आग नहीं बुझी जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। आग लगने की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के मुताबिक अल्टो कार में आग वेल्डिंग की वजह से लगी।अल्टो कार का एक भाग में कुछ दिक्कत आ गई थी जिसके चलते कार चालक वेल्डिंग कराने के लिए पहुंचा था। वेल्डिंग कराते समय अचानक कार से धुआं निकलने लगा धुंए ने धीरे-धीरे आग का रूप ले लिया। इसके बाद आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। गनीमत यह रही के अल्टो कार में पेट्रोल नहीं था नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

दमकल गाड़ी ने पाया आग पर क़ाबू

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो शहर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ चुंगी का बताया जा रहा है। जहां सड़क के किनारे एक वेल्डिंग की दुकान थी। अल्टो कार चालक कार में वेल्डिंग कराने के लिए पहुंचा था। कार में वेल्डिंग करते समय वेल्डिंग की चिंगारी से कार में आग लग गई धीरे-धीरे आग में विकराल रूप धारण कर लिया। कार में आग लगे देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कुछ दुकानदारों ने हिम्मत दिखाते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पा पा पाये। इसके बाद दुकानदारों द्वारा दमकल विभाग को सूचना की गई।

कार में पेट्रोल होता तो हादसा बड़ा हो सकता था

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।मामले की जांच की जाएगी जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार आगे की आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल हरदोई लखनऊ राज्य मार्ग पर अल्टो कार में आग लगने से राहगीरों में भी दहशत का माहौल देखने को मिला। गनीमत इतनी रही की कार में पेट्रोल नहीं था यदि कार में पेट्रोल होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story