×

Hardoi News: गड्ढा मुक्त के दावे हवा हवाई, आवास विकास में हादसे को दावत दे रहे गड्ढे में फसी कार, मार्ग हुआ अवरुद्ध

Hardoi News: सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का अभियान चला था लेकिन जिम्मेदारों को शहर के ही गड्ढे नजर नहीं आते तो ग्रामीण क्षेत्र की तो बात दूर की है।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Feb 2024 8:33 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News  (photo: social media )

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के कई बार निर्देश दे चुके हैं।कई बार मुख्यमंत्री इस बाबत समीक्षा भी कर चुके हैं। सीएम योगी लगातार जिम्मेदारों को प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश जारी करते रहते हैं। हाल ही में सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का अभियान चला था लेकिन जिम्मेदारों को शहर के ही गड्ढे नजर नहीं आते तो ग्रामीण क्षेत्र की तो बात दूर की है। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। लेकिन जब शहर के पॉश इलाका ही अव्यवस्थाओं से जूझ रहा हो तो आम गलियों मोहल्ला की बात करना बेमानी साबित होगा।

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

हरदोई शहर का आवास विकास सबसे पॉश इलाका माना जाता है। ऐसा कहा जाता है इस इलाके में कई जनप्रतिनिधियों के साथ कई अधिकारियों के मकान है। शहर का आवास विकास का निर्माण लोगों को सुख सुविधा प्रदान करने के लिए किया जाता है। लेकिन हरदोई का आवास विकास लगातार अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है।हैरत तो यह है कि आवास विकास में ही सांसद जय प्रकाश का भी मकान है। शहर के आवास विकास का डी ब्लॉक अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। डी ब्लॉक में शिशुपाल सिंह के घर के आगे सड़क के बीचो-बीच गड्ढा बीते कई दिनों से हादसे को दावत दे रहा हैं।

आज सुबह डी ब्लॉक के गड्ढे में एक स्विफ्ट कार जाकर फस गई। स्विफ्ट कार के आगे का पहिया पूरा गड्ढे में चला गया जिसके चलते मार्ग अवरुद्ध हो गया। वाहन चालक द्वारा लोगों की सहायता से वाहन को काफी देर तक निकालने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद गड्ढे में से वाहन को बाहर निकाला जा सका। गड्ढे में वाहन के जाने से वाहन को भी क्षति पहुंची लेकिन गनीमत यह रही कि वाहन चालक सुरक्षित है। आवास विकास के डी ब्लॉक में सड़क के बीचों-बीच गड्ढे में किसी दिन कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। इस मार्ग से लगातार स्कूल की बसों के साथ स्कूली बच्चों का भी निकलना होता हैं लेकिन सबसे हैरत की बात यह है कि प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने वाले जिम्मेदारों को आवास विकास के डी ब्लॉक का गड्ढा क्यों नहीं नजर आता हैं।यह गड्ढा बीते कई महीनो से खुला हुआ है बीच में इस गड्ढे की मरम्मत कर गड्ढे को बंद किया गया था लेकिन बीते एक महीने से अधिक समय होने पर भी यह गड्ढा अब तक खुला हैं।जिम्मेदारों ने यहाँ तक गहमत नहीं उठाई की कोई चेतावनी चिन्ह लगा देते।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story