Hardoi News: रोज़ा यार्ड में प्रस्तावित कार्य को लेकर निरस्त दो जोड़ी ट्रेनों में हुआ बदलाव, देखें डिटेल

Hardoi News: रोज़ा यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग व प्री नॉन इंटरलॉकिंग के प्रस्तावित कार्य को लेकर हरदोई से होकर जाने वाली दो निरस्त ट्रेनों में परिवर्तन किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 7 July 2024 12:00 PM GMT (Updated on: 10 July 2024 9:33 AM GMT)
Changes made in two pairs of cancelled trains due to proposed work in Roza yard, see details
X

रोज़ा यार्ड में प्रस्तावित कार्य को लेकर निरस्त दो जोड़ी ट्रेनों में हुआ बदलाव, देखें डिटेल: Photo- Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में 7 जुलाई से रोज़ा यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग व प्री नॉन इंटरलॉकिंग के प्रस्तावित कार्य को लेकर हरदोई से होकर जाने वाली दो निरस्त ट्रेनों में परिवर्तन किया है। इन दोनों ट्रेनों के संचालन को लेकर लगातार रेल यात्री मांग कर रहे थे। हरदोई से होकर जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस व नौचंदी एक्सप्रेस के निरस्त होने से मेरठ जाने वाले रेल यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। मेरठ जाने वाले रेल यात्रियों को परिवहन विभाग के अतिरिक्त कोई भी अन्य ट्रेन मेरठ के लिए उपलब्ध नहीं है। राज्यरानी व नौचंदी एक्सप्रेस के निरस्त होने से मेरठ जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

रेल प्रशासन द्वारा निरस्त की गई ट्रेनों में राज्यरानी में नौचंदी एक्सप्रेस को शामिल करने के बाद से मेरठ जाने वाले रेल यात्री इन दोनों ट्रेनों को बहाल करने की मांग कर रहे थे। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेल प्रशासन ने अब राज्यरानी एक्सप्रेस के निरस्तीकरण को बढ़ा दिया है जबकि नौचंदी एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित कर दिया है। नौचंदी एक्सप्रेस के मार्ग परिवर्तन होने से लखनऊ से मेरठ जाने वाले रेल यात्रियों को लाभ होगा जबकि राजरानी एक्सप्रेस के रास्ते कारण बढ़ने से हरदोई के यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

इस दिन से होगी राज्यरानी निरस्त

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 22454 मेरठ सिटी लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस को 1 अगस्त से 6 अगस्त तक निरस्त करने के निर्देश जारी किए थे लेकिन अब रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 22454 मेरठ सिटी लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को 1 अगस्त से 2 अगस्त तक विलंब से चलाने के निर्देश जारी किए हैं। 1 अगस्त को मेरठ से चलकर लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 135 मिनट विलंब से संचालित की जाएगी जबकि 2 अगस्त को 180 मिनट से संचालित होगी। मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 3 अगस्त से 6 अगस्त तक निरस्त रहेगी। 22453 लखनऊ से चलकर मेरठ सिटी जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 31 जुलाई से 5 अगस्त तक निरस्त की गई थी। रेल प्रशासन ने 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस को 31 जुलाई से 1 अगस्त तक बहाल रखने के निर्देश जारी किए हैं। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार संचालित होगी।

-रेल प्रशासन द्वारा 22453 लखनऊ जंक्शन मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस को 2 अगस्त से 5 अगस्त तक निरस्त रखने के निर्देश जारी किए हैं। 14242 सहारनपुर प्रयागराज संगम नौचंदी एक्सप्रेस को रेल प्रशासन ने यात्रियों की मांग को देखते हुए 23 जुलाई से 5 अगस्त तक निरस्त करने के स्थान पर 23 जुलाई से 4 अगस्त तक परिवर्तित मार्ग से चलाने के निर्देश दिए हैं यह ट्रेन 23 जुलाई से 4 अगस्त तक परिवर्तित मार्ग हापुड़ खुर्जा कानपुर सेंट्रल के रास्ते लखनऊ होते हुए संचालित की जाएगी वही 5 अगस्त से सहारनपुर प्रयागराज संगम नौचंदी एक्सप्रेस पूर्व से अपने निर्धारित मार्ग व समय सारणी से संचालित होगी।

14241 प्रयागराज संगम सहारनपुर नौचंदी एक्सप्रेस को रेल प्रशासन ने 22 जुलाई से 4 अगस्त तक निरस्त रखने के निर्देश जारी किए थे जिसे अब रेल प्रशासन ने परिवर्तित करते हुए इस 22 जुलाई को अपने निर्धारित मार्ग एवं समय सारणी से चलने के निर्देश दिए हैं जबकि 23 जुलाई से 4 अगस्त तक प्रयागराज संगम सहारनपुर नौचंदी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से संचालित होगी। यह ट्रेन 23 जुलाई से 4 अगस्त तक लखनऊ कानपुर सेंट्रल खुर्जा हापुड़ के रास्ते संचालित की जाएगी।वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने बताया कि रेल यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए रेल प्रशासन ने यह निर्देश जारी किए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story