Hardoi: मुख्यमंत्री के नाम की शिलापट्ट ज़मीन पर रखी फाँक रही धूल, ज़िम्मेदार बेख़बर

Hardoi: जिला प्रशासन के जिम्मेदारों की नाक के नीचे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपमान होता आ रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया था जिसको लेकर शिलापट्ट लगाई गई थी।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Jun 2024 12:32 PM GMT
hardoi news
X

मुख्यमंत्री के नाम की शिलापट्ट ज़मीन पर रखी फाँक रही धूल (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई में जिम्मेदार कितना संवेदनशील है। इसकी बानगी पहले भी कई बार सामने आ चुकी है लेकिन इस बार जो सच्चाई सामने आई है उसने जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है। जिला प्रशासन के जिम्मेदारों की नाक के नीचे ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपमान होता आ रहा है। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हरदोई में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया था जिसको लेकर शिलापट्ट लगाई गई थी।

लोकार्पण व शिलान्यास के बाद संबंधित विभाग को यह शिलापट्ट भेज दी जाती हैं लेकिन जिम्मेदारों ने इसकी अनदेखी कर उन सभी शिलापट्ट को कार्यालय के एक कोने में जमीन पर ही रख दिया। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की शिलापट्ट जमीन में रखे होने का मामला सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। हालांकि विधायक से लेकर जिला अधिकारी तक ने मामले की जानकारी होने से इनकार किया है। उत्तर प्रदेश में शासन प्रशासन के अधिकारी सरकार में लगातार निरंकुश हो रहे हैं। इन अधिकारियों कर्मचारियों को अब तक आम जनता की परवाह नहीं थी लेकिन अब जिस तरह से शिलापट्ट रखे हैं उससे यह साफ प्रतीत होता है कि जिम्मेदारों को मुख्यमंत्री तक की कोई परवाह नहीं है।

ज़िलाधिकारी बोलेः होगी कार्यवाही

हरदोई के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शिलापट्ट तक का कोई महत्व नहीं है। कुछ महीनो में लोग निर्माण विभाग के अधिकारियों को इतना समय नहीं मिला कि वह मुख्यमंत्री के नाम की शिलापट्ट को संबंधित विभाग को भेज पाए और स्वयं के विभाग की शिलापट्ट को लगा पाये। लोक निर्माण विभाग के खंड 2 का मुख्यालय बिलग्राम में है बिलग्राम कार्यालय परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की शिलापट्ट रखी है कहीं शिलापट्ट उल्टे रखे हैं तो कहीं सीधे।शिलापट्ट पर धूल की मोटी परत भी जमी हुई है। शिलापट्ट जमीन में रखे हैं ऐसे में बारिश के पानी की छींटे शिलापट्ट पर नजर आ रही हैं।

मुख्यमंत्री के नाम की शिलापट्ट के पास ही या यह कहे कि शिलापट्ट के ऊपर ही लोग अपनी साइकिल टिकाकर चले जाते हैं। लोक निर्माण विभाग के बिलग्राम कार्यालय में 27 शिलापट्ट रखे हैं। बीते 2 नवंबर को बिलग्राम मल्लावां विधानसभा क्षेत्र में हुए कार्यों का शिलान्यास हुआ था।शिलापट्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ क्षेत्रीय विधायक आशीष सिंह आशु और लोकसभा क्षेत्र मिश्रिख से सांसद अशोक रावत का नाम भी दर्ज है।

विधायक आशीष सिंह आशु ने कहा कि मेरे संज्ञान में अब तक यह प्रकरण नहीं था। अगर ऐसा है तो यह शर्मनाक है। अधिशासीय अभियंता की बेपरवाही को उजागर करता है। शासन में इस मामले को लेकर जाया जाएगा वहीं जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के शिलापट्ट को लेकर इस तरह की जानकारी मेरे पास नहीं थी। अब पता चला है तो इसके लिए जिम्मेदारी ते कार्यवाही के लिए न सिर्फ शासन को लिखेंगे बल्कि यहां से भी कार्रवाई करेंगे।शिलापट्ट को सम्मान के साथ संबंधित स्थान पर लगवाया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story