×

Hardoi News: आचार संहिता लागू होते ही हटाये गए पोस्टर बैनर, भारी पुलिस बल रहा मौजूद

Hardoi News: चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन के साथ नगर पालिका द्वारा पूरे जनपद में आचार संहिता का पालन करने के लिए चौराहा, गली, मोहल्लों, सड़कों पर लगे राजनीतिक, पोस्टर, बैनरों को हटाया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 16 March 2024 5:14 PM GMT
Code of conduct implemented, posters and banners removed, heavy police force present
X

आचार संहिता लागू होते ही हटाये गए पोस्टर बैनर, भारी पुलिस बल रहा मौजूद: Photo- Newstrack

Hardoi News: मुख्य चुनाव आयोग द्वारा देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। देश में सात चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश बिहार व बंगाल में सात चरण में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन के साथ नगर पालिका द्वारा पूरे जनपद में आचार संहिता का पालन करने के लिए चौराहा, गली, मोहल्लों, सड़कों पर लगे राजनीतिक, पोस्टर, बैनरों को हटाया गया। शहर में पुलिस बल के साथ नगर पालिका की टीम चौराहों से होल्डिंग को हटाती नजर आई। शहर के प्रमुख चौराहों पर राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के बड़े-बड़े होल्डिंग लगी थी। आचार संहिता लगते ही उनको हटाने का कार्य शुरू हो गया यदि कहीं पर राजनीतिक दल के होल्डिंग या पोस्टर चिपका पाया जाएगा तो उसको आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता है। आचार संहिता लगने के बाद हरदोई जनपद की कमान जिला निर्वाचन अधिकारी जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के हाथ आ गई है।

लाव लश्कर के साथ निकली नगर पालिका की टीम

हरदोई शहर में शाम 4:00 बजते ही नगर पालिका की टीम अपने लाव लश्कर के साथ सड़कों से राजनीतिक दलों की होल्डिंग बैनर को हटाती नजर आई। शहर के सिनेमा चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी समाजवादी पार्टी के राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की लगी होल्डिंग को नगर पालिका की टीम ने पुलिस बल के साथ उतार दिया हैं। इसी के साथ नगर पालिका की टीम सड़कों, खम्बों पर लगे राजनीतिक दलों के बैनरों को भी अपने साथ ले गई है वहीं दीवारों पर चिपके राजनीतिक दलों के पोस्टर को भी नगर पालिका कर्मियों द्वारा हटा दिया गया है।

जिन स्थान पर पोस्टर नहीं हट पाए हैं उन स्थानों पर पेंट को लगाने का कार्य किया जाएगा। पुलिस महकमा भी आचार संहिता लगते सतर्क हो गया। पुलिस अधीक्षक के साथ अर्धसैनिक बल की टुकड़ी के साथ शहर के प्रमुख मार्गों पर गश्त करते नजर आए। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि जनपद में आचार संहिता लागू हो गई है। किसी भी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story