Hardoi News: अब नहीं बदलेगी तहरीर, मारपीट के मामलो में थाने पर पहले होगी फोटोग्राफी

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने तहरीर देने को लेकर नया आदेश जारी किया है। अब तहरीर देने के साथ ही उसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 18 July 2024 8:38 AM GMT
Hardoi News
X

एसपी नीरज जादौन। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई पुलिस पर लगातार तहरीर बदलने को लेकर पीड़ित आरोप लगाते आए हैं साथ ही मेडिकल के नाम पर भी पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगते आ रहे हैं। हरदोई जनपद की कमान संभालने के बाद पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने पुलिस महकमे में बदलाव शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा गया थी कि जल्द ही बदलाव नजर आएगा। पुलिस अधीक्षक का कथन अब सही होता दिख रहा है।

अब इस तरह होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने एक्शन दिखाना शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक लगातार पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में अब थाने पहुंचने वाले मामलों में पीड़ित की तहरीर थाना अध्यक्ष पढ़कर वीडियो बनाएंगे और तहरीर देने वाले की गवाही हां और ना में लेंगे। इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी साथ ही मारपीट से जुड़े मामलों की फोटो ग्राफ होगी। इसके बाद उसका मेडिकल कराया जाएगा। पुलिस अधीक्षक की इस पहल से अब ना ही थानों में तहरीर से छेड़छाड़ हो पाएगी और ना ही तहरीर बदली जा सकेंगी। साथ ही मेडिकल में हो रहे खेल भी बंद हो जाएगा।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय को भेजना होगा मेल

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने हरदोई पुलिस के कार्यशैली को बदलना शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने सभी थाना अध्यक्षों को फरमान जारी करते हुए कहा कि पुलिस के हाथ पहुंचने वाली तहरीर का वीडियो बनाया जाएगा। जिसमें पीड़ित द्वारा जो लिखा है उसे कैमरे के सामने पढ़ा जाएगा फिर उसके बाद सही है या गलत इसकी गवाही पीड़ित से लेने के बाद उस पर अमल करते हुए कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि तहरीर की एक फोटो उनके ऑफिस के मेल पर भी भेजी जाए।

फर्जी मेडिकल पर लगे रोक

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फर्जी मेडिकल पर रोक लगाने के लिए थाने पहुंचने वाले मारपीट के मामलों में चोटों की फोटोग्राफी की जाये। कई बार ऐसा हुआ है कि केस में चोटो का कोई जिक्र नहीं होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मेडिकल करने से पहले पुलिस चोटों की फोटोग्राफी करे ताकि बाद में उसमें कोई खेल ना हो सके। चोटों की फोटोग्राफी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा हर थाने पर महिला व पुरुष आरक्षी की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश जारी किए हैं। हरदोई की कमान संभालने के बाद लगातार पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन महकमे को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं पुलिस अधीक्षक की इस कार्यशैली से क्षेत्र की जनता काफी खुश नजर आ रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story