Hardoi News: बेटियों के हक की आवाज उठाने में भाजपा सरकार विफल, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Hardoi News: जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने कहा कि कुश्ती की खिलाड़ी भारत की बेटी विनेश फोगाट ने एक दिन में तीन- तीन धुरंधर पहलवानों को चित्त करने के बाद फाइनल में इतिहास रचने वाली थी, उनको अचानक अयोग्य घोषित कर दिया गया। मोदी जी के कहने से...

Pulkit Sharma
Published on: 8 Aug 2024 12:09 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय पूर्व मंत्री के निर्देशानुसार जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी हरदोई द्वारा देश की बेटी विनेश फोगाट को न्याय दिलाए जाने एवं इस साज़िश की जांच किये जाने की मांगे को लेकर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रेषित किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने कहा कि कुश्ती की खिलाड़ी भारत की बेटी विनेश फोगाट ने एक दिन में तीन- तीन धुरंधर पहलवानों को चित्त करने के बाद फाइनल में इतिहास रचने वाली थी, उनको अचानक अयोग्य घोषित कर दिया गया। मोदी जी के कहने से रूस यूक्रेन युद्ध रुक जाता है। वे ख़ुद को विश्व का सबसे बड़ा नेता घोषित करवा सकते हैं। मगर वे ओलंपिक आयोजकों के एक टेक्निकल और दुर्भाग्यपूर्ण फैसले पर पुनर्विचार के लिए दबाव नहीं डलवा सकते हैं। मगर यहाँ सबसे पहले महाबली मोदी जी ही, अपनी खिलाड़ी की हार का संवेदना संदेश पढ़ दे रहे हैं और वापस चले आने को कह दे रहे हैं।

विनेश फोगाट के खिलाफ़ रचा गया षड्यंत्र

शहर अध्यक्ष जमील अहमद अंसारी ने कहा कि विनेश फोगाट के खिलाफ़ रचा गया षड्यंत्र एक न एक दिन बेनकाब होगा। ये षड्यंत्र का चक्रव्यूह टूट कर रहेगा। हिंदुस्तान की सरकार कहां है ? देश के खेल मंत्री कहां है। देश के प्रधानमंत्री कहां है। सवाल गहरे है जिसका जवाब लाजमी है। जिला उपाध्यक्ष अनुपम दीक्षित ने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिये कि आखिर कौन है जिसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा। कौन है इस नफरती षड्यंत्र के पीछे, कौन है जिससे विनेश फोगाट की जीत हज़म नहीं हुई, किसका चेहरा बचाने की हुई कोशिश यदि इस साजिश की जांच की जाएगी तो सबका पर्दाफाश होगा।

जिला महासचिव ओमेंद्र वर्मा ने कहा कि जो ओलंपिक वालों ने किया वो घोर अन्याय है। लेकिन पूरे मसले पर जिस तरह का व्यवहार केंद्र सरकार का रहा उसे सिर्फ़ निष्ठुर कहा जा सकता है। चंद शब्द लिखकर और सदन में एक बयान देकर पल्ला झाड़ लिया गया। उनकी क़ाबिलियत को दरकिनार कर उनसे मेडल छीना गया है। पूर्व में भी जो अन्याय उनके साथ जंतर मंतर पर हुआ था, उसे हरियाणा और पूरे देश ने देखा है। यह घोर अन्याय है। पूरा देश विनेश के साथ खड़ा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story