Hardoi News: रुपए का लालच देकर धर्म परिवर्तन की बड़ी साजिश का हुआ खुलासा, चार पर मुकदमा दर्ज

Hardoi News: पुलिस ने उ.प्र.विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 की धारा 3/5(1) के तहत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सुरसा थाने के ओदरा पचलाई निवासी विजय कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस को दी तहरीर।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Jun 2023 4:22 PM GMT
Hardoi News: रुपए का लालच देकर धर्म परिवर्तन की बड़ी साजिश का हुआ खुलासा, चार पर मुकदमा दर्ज
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: झाड़-फूंक के बहाने से जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने और बदले में एक लाख रुपये का लालच देने के साथ पांच हजार रुपये पेशगी के तौर पर देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने उ.प्र.विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 की धारा 3/5(1) के तहत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया गया है कि सुरसा थाने के ओदरा पचलाई निवासी विजय कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसके पुत्र सौरभ को ब्रेन हेमरेज हो गया था। जिसे ठीक करने के लिए गांव निवासी और ईसाई धर्म के अनुयायी मैकू पुत्र सुन्दर लाल के पुत्रो सुमित,अधिराज उर्फ राज पास्टर और शिवनंदन पास्टर ने उसे झाड़-फूंक कर सौरभ को ठीक करने का दावा किया था। उस दावे के मुताबिक सौरभ की बराबर झाड़-फूंक करने लगे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर जब विजय कुमार श्रीवास्तव ने झाड़-फूंक कराने से मना किया तो ईसाई धर्म के अनुयायियों ने उससे धर्म परिवर्तन करने और में रखी मूर्तियों को फेंकने के लिए कहा और कहा कि इसके बदले में उसे एक लाख रुपये दिए जाएंगे। उसे पांच हजार रुपये पेशगी के तौर पर दिए भी।

डरा धमका कर कराया जा रहा धर्म परिवर्तन

विजय कुमार पहले तो राजी हुआ लेकिन घर वालों के मना करने पर उसने ऐसा करने से मना कर दिया।14 अप्रैल को विजय अपने खेत पर जा, वहीं सुमित पहुंच गया। उसने धर्म परिवर्तन न करने पर विजय और उसके पुत्र सौरभ को गाली-गलौज की, साथ ही धमकी दी कि अगर वह ऐसा नहीं करेगा तो अंजाम बुरा होगा। लगातार दी जा रही धमकियों के डर से विजय कुमार ने सुरसा पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने मैकू और उसके पुत्रों सुमित,अधिराज उर्फ राज पास्टर व शिवनंदन पास्टर के खिलाफ उ.प्र.विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 की धारा 3ध्5 (1) के तहत केस दर्ज किया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story