Hardoi News: ड्यूटी से नदारद मिला आरक्षी तो SP ने लिया एक्शन, निलंबन के बाद जांच के आदेश

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण में नदारत मिले आरक्षी कुमार गौरव को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल निलंबित करते हुए क्षेत्राधिकार लाइन को मामले की जांच सौंप दी है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Oct 2024 7:24 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई पुलिस अधीक्षक ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में एक आरक्षी को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक की जनपद में निलंबन की कार्यवाही बदस्तूर जारी है। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन को कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही और लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है। ऐसा करने वाले आरक्षियों, उप निरीक्षकों और निरीक्षकों पर पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही भी की है।

पुलिस अधीक्षक लगातार पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को कार्य में लापरवाही न बरतने के निर्देश देते आ रहे हैं लेकिन हरदोई पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी अपनी पुरानी छवि से अभी तक बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। हरदोई पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने, अवैध वसूली जैसे मामलों में कई पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। जबकि एक मामले में तो पुलिस अधीक्षक ने अभियोग पंजीकृत करते हुए गिरफ्तारी भी कराई है लेकिन इन सब का भी पुलिस कर्मियों पर कोई भी असर होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

स्ट्रॉंग रूम पर लगी थी आरक्षी की ड्यूटी

हरदोई में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने में एक आरक्षी को निलंबित किया है। पुलिस भर्ती परीक्षा के स्ट्रांग रूम पर ड्यूटी पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। इसी ड्यूटी में आरक्षी कुमार गौरव की भी ड्यूटी लगी थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बने स्ट्रांग रूम का औचक निरीक्षण किया तो आरक्षी ड्यूटी से नदारत मिला। पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण में नदारत मिले आरक्षी कुमार गौरव को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल निलंबित करते हुए क्षेत्राधिकार लाइन को मामले की जांच सौंप दी है। पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकार लाइन को 7 दिन के अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए हैं। इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story