×

Hardoi News: ख़तरनाक मोड़ बन रहे लोगो की जान को ख़तरा, इस क्षेत्र में एक वर्ष में गई डेढ़ दर्जन लोगो की जान

Hardoi News: जिला प्रशासन द्वारा खतरनाक मोड पर वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए साइन बोर्ड लगाए हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 20 Dec 2023 6:18 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi dangerous turn (photo: social media )

Hardoi News: जनपद में कई ऐसे खतरनाक मोड़ है जो आए दिन हादसे का कारण बनते जा रहे हैं। जनपद में लगातार खतरनाक मोड़ पर हादसे भी घटित होते रहते हैं, जिसमे लोगों की मौत तक हो जाती है। जनपद में ऐसे कई खतरनाक मोड़ है जो एक्सीडेंटल बिंदु के नाम से जाने जाते हैं। शहर से लेकर राज्यमार्ग तक पर कई खतरनाक मोड है। जिला प्रशासन द्वारा खतरनाक मोड पर वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए साइन बोर्ड लगाए हैं। वहीं, कई स्थानों पर सड़क हादसों को नियंत्रित करने के लिए स्पीड ब्रेकर भी बनवाए गए हैं मगर कुछ स्थान आज भी ऐसे है जहां ज़िला प्रशासन की नज़र नहीं गई हैं। शहर के पिहानी मार्ग पर, शहर से सीतापुर मार्ग पर उत्तर प्रदेश परिवहन वर्कशॉप के निकट भी खतरनाक मोड़ है, जिससे आए दिन इन स्थानों पर कोई ना कोई हादसे होते रहते हैं। हरदोई लखनऊ राजमार्ग पर म्हारी नहर पर खतरनाक मोड़ है यहां भी कोहरे में भीषण सड़क हादसे होते आए हैं। जनपद में खतरनाक मोड पर हुए सड़क हादसों में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं।

अतरौली में कई स्थान है ब्लैक पॉइंट

हरदोई जनपद के अतरौली क्षेत्र में पांच ऐसी सड़के हैं जो लोगों के लिए कॉल बनती आई है। जिला प्रशासन की ओर से इन सड़कों पर लोगों को जागरूक करने के लिए किसी प्रकार के साइन बोर्ड नहीं लगाए गए हैं।अतरौली क्षेत्र के इन मोड़ों पर 1 वर्ष में लगभग 18 लोग कॉल के गाल में समा चुके हैं। अतरौली थाना क्षेत्र के गोडवा पट्टी, नेवादा, मिश्राखेड़ा समेत तो कुछ अन्य मोड हैं जो वाहन चालकों के लिए काफी खतरनाक है।यह वह मोड है जहां वाहन चालकों की जरा सी लापरवाही उनको मौत की आगोश में सुला देती है।3 दिसंबर 2022 को काशीपुर के प्रमोद के शिवपुर गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हुई थी जबकि 14 जनवरी 2023 को अतरौली चौराहा पर अज्ञात वाहन से कुचलकर अज्ञात युवक की मौत हो चुकी है।इसके साथ ही प्रतिदिन लोग गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं।

19 जनवरी 2023 सीतापुर के भठौली के गोविंद की जलालपुर के निकट बोलेरो की टक्कर से मौत हो गई थी हादसे में उनके दो भाई भी घायल हुए थे, 23 जनवरी 2023 साइयापुर मोड़ के पास बाइक की टक्कर लगने से कृष्णापुर के रामदेवी की मौत हुई थी, 22 मार्च को इसी मोड़ पर बाइक की टक्कर से रामेश्वर की जान जा चुकी है, 24 जनवरी 2023 भट्टपुर मार्ग पर शिवम भट्ठे के पास देहात कोतवाली के नानकगंज थाना के रहने वाले अब्दुल की ट्रैक्टर की टक्कर लगने से जान गई इसी दिन तुलसीपुर के रमेश के गांव के निकट ट्रैक्टर से कुचलकर मौत हुई थी। ऐसे ही लगभग आधा दर्जन और लोगों के खतरनाक मोड़ पर जान जा चुकी है। प्रशासन की निगाह में भले ही यह मोड ब्लैक स्पॉट ना हो लेकिन यह मोड लोगों को मौत की आगोश में सुलाने के लिए काफी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story