Hardoi News: अधिवक्ताओं से मिलने पहुँचे एसपी, शहर कोतवाल को हटाने की माँग करते हुए डीएम को लेकर व्यक्त की नाराज़गी

Hardoi News: हरदोई पुलिस अधीक्षक अधिवक्ताओं से मिलने के लिए बार एसोसिएशन के सभागार में पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Aug 2024 11:09 AM GMT
Hardoi News ( Pic- Newstrack )
X

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में वरिष्ठ अधिवक्ता की मौत से अधिवक्ताओं में पुलिस के प्रति बेहद आक्रोश है।अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए सिनेमा चौराहे पर प्रदर्शन किया था। पुलिस लगातार वरिष्ठ अधिवक्ता की हत्या के मामले में कार्य कर रही थी और उसके साथ में हत्या में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी में जुटी हुई थी। पुलिस ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की हत्या का खुलासा कर दिया है, जिसमें पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि कुछ फरार है। उनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

इन सबके बीच आज हरदोई पुलिस अधीक्षक अधिवक्ताओं से मिलने के लिए बार एसोसिएशन के सभागार में पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया। अधिवक्ताओं की शिकायतों को सुना और पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही की जानकारी भी दी। बार एसोसिएशन हरदोई के अध्यक्ष कृष्ण दत्त शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक के सामने कई मांगों को रखा साथ ही हरदोई के जिलाधिकारी को लेकर सख्त नाराजगी व्यक्त की। अधिवक्ताओं के सभागार में पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम मार्तंड प्रकाश सिंह मौजूद रहे।

पुलिस की कार्यवाही की सरहाना की

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण दत्त शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक से सर्वप्रथम मांग करते हुए हरदोई के शहर कोतवाल संजय पांडे को हटाने की मांग की। अधिवक्ताओं ने एक स्वर में शहर कोतवाल को हटाने की मांग पुलिस अधीक्षक से की। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि शहर कोतवाल ने अधिवक्ताओं के परिजनों के साथ काफी गंदे तरीके से वार्ता करते हैं। अधिवक्ताओं व पुलिस एक दूसरे के बिना सहयोग से कार्य नहीं कर सकती है। ऐसे में शहर कोतवाल के साथ कार्य करने में अधिवक्ताओं को अपमानित होना पड़ता है। हर थाने में अधिवक्ता जाते हैं ऐसे में उनको थाना अध्यक्षों और पुलिस कर्मियों द्वारा सम्मान नहीं दिया जाता है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि हर व्यक्ति आपकी पुलिस अधीक्षक की ओर न्याय की निगाह रखता है।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने वरिष्ठ अधिवक्ता तनिष्क मल्होत्रा की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा किए गए खुलासे की सराहना भी की और कहा कि इस खुलासे में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने काफी सराहनीय कार्य किया है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्राधिकार समेत पुलिस कर्मियों का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने भूखे प्यासे रहकर हमारे इस केस को आज यहां तक पहुंचा है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण दत्त शुक्ला ने कहा कि हमारे जिलाधिकारी जो है उनसे जो अपेक्षा थी जो जनता की अपेक्षा होती रही है। अधिवक्ता की हात्या के मामले में ज़िलाधिकारी कही नज़र नहीं आये जिसने काफ़ी निराश किया हैं। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने ज़िलाधिकारी को लेकर कहा कि ज़िलाधिकारी ने अधिवक्ताओं को जनता भी नहीं समझा। ज़िलाधिकारी आम जनता को देखने ज़िला अस्पताल में जा सकते है। उसने अपील है कि अधिवक्ताओं ने कौन सा पाप किया है जो उन्हें सहायता नहीं मिल पाती हैं। अधिवक्ता हत्या के आरोपियों के मुक़दमे में वकालतनामा नहीं लगाएगा।

क्या बोले एसपी हरदोई

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हरदोई का एसपी होने के नाते उनकी ज़िम्मेदारी है। पुलिस अधीक्षक ने कहाँ कि विश्वास दिलाना चाहता हूँ की अब यहाँ कोई घटना नहीं होगी। पुलिस लॉ एंड ऑर्डर मेंटेंन करने को जी तोड़ महनत करेगी। हरदोई क्राइम फ्री होगा। हरदोई पुलिस ने वरिष्ठ अधिवक्ता की मौत को काफ़ी चैलेंज से लिया था। जल्द से जल्द खुलासा किया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story