Hardoi News: भगवान शिव के द्वारपाल ने पिया दूध, वीडियो हुआ वायरल, शिवालयों पर लगी भक्तों की क़तार

Hardoi News: कस्बे में एक मंदिर में भगवान शिव के द्वारपाल कहे जाने वाले नंदी महाराज अचानक दूध पीने लगे बस यही बात जंगल में आग की तरह फैली और कस्बे के शिवालयों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

Pulkit Sharma
Published on: 8 July 2023 6:23 AM GMT

Hardoi News: यह भारत है और यहां लोगों की आस्था अपने आराध्यों के प्रति सबसे ज़्यादा है। भारत के कोने-कोने में देवी देवताओं का वास है। भारतीय लोगों की आस्था इस कदर है कि वह भारत को भी एक देवी माँ के रूप में पूजते हैं।भारत के भगवान राम से लेकर भगवान शिव, विष्णु, बालाजी, नौ देवियो के रूप है।भारत की भूमि श्रीमुनियों कि तपोभूमि भी कही गई है। भारत में देवी देवताओं के कई रूप व कई किस्से सुनने में व पढ़ने में मिलते हैं।

भारत कई धर्मों को मानने वाला एक देश है। यहां हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई 4 जातियां प्रमुख तौर पर है। हिंदु यहां बहू संख्या में हैं।भारत में हिंदुओं की आस्था अपने आराध्य पर काफी रहती है। नित्य नए चमत्कार भारत देश में होते रहते हैं।हालांकि आस्था के साथ यहां अंधविश्वास भी काफी हावी है। भक्त अंधविश्वास के चलते कई बार ऐसा कृत्य कर जाते हैं जो कि अपराध की श्रेणी में आता है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हरदोई जोकि भक्त प्रहलाद नगरी कहा जाता है।यहां मंदिरों में अचानक शिवालयों पर श्रद्धालुओं का हुजूम एकत्र हो गया। श्रद्धालुओं को यह हुजूम जंगल में फैली आग की सूचना पर एकत्र हुआ।दरअसल जनपद के कस्बे में एक मंदिर में भगवान शिव के द्वारपाल कहे जाने वाले नंदी महाराज अचानक दूध पीने लगे बस यही बात जंगल में आग की तरह फैली और कस्बे के शिवालयों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। हर कोई अपने आराध्य भगवान शिव के द्वारपाल को दूध पिला कर भाव विभोर होना चाहता था।

नंदी महाराज के दूध पीते सोशल मीडिया पर वीडियो हुए वायरल

हरदोई जनपद के पाली कस्बे में मोहल्ला काजी सराय के शिव मंदिर में आरती चल रही थी। आरती के पश्चात श्रद्धालुओं द्वारा भगवान शिव के द्वारपाल नंदी महाराज को भोग लगाया गया। भोग में चरणामृत को चढ़ाया गया जब चरणामृत भगवान शिव के द्वारपाल नंदी महाराज को चढ़ाया गया तो वह उस चरणामृत को पीने लगे यह देख वहां मौजूद श्रद्धालुओं की आंखें खुली रह गई।नंदी महाराज को चरणामृत पीते देख हर कोई अपने घर की ओर दूध लेने के लिए दौड़ पड़ा। इसकी जानकारी पाली कस्बे समेत आस-पास के गांव में रह रहे लोगों को लगी फिर क्या था देखते देखते हैं कस्बे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के शिवालयों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा और हर कोई गिलास में दूध लेकर चम्मच से नंदी महाराज को दूध पिलाता हुआ नजर आया।

भगवान शिव के द्वारपाल नंदी महाराज के दूध पीने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।वायरल वीडियो में नंदी महाराज को गिलास व कटोरी में दूध लेकर चम्मच से नंदी महाराज को पिलाते नजर आ रहे हैं।वीडियो में नंदी महाराज के मुख के समक्ष रखे दूध भरे चम्मच में रखा दूध धीरे-धीरे करके गायब हो रहा था। पाली कस्बे के शिवालयों पर काफ़ी देर तक नंदी महाराज को दूध पिलाने का सिलसिला जारी रहा।हालांकि कस्बे के ज्यादातर लोग इसको भगवान शिव का चमत्कार मानते हैं वही कुछ लोग इसको अंधविश्वास भी मान रहे है। हालांकि भारत में शुरुआत से श्रद्धा व अंधविश्वास एक दूसरे के आमने सामने टकराता रहा। इससे पूर्व भगवान गणेश जी के भी दूध पीने, शिवलिंग के दूध पीने का मामला भी खूब सुर्खियों में रहा है। हालांकि साइंटिस्ट इस बाबत कोई भी चमत्कार ना होने व साइंटिफिक कारण से ऐसा होने की बात कहते चले आये है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story