त्यौहार से पहले बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें, दो जोड़ी ट्रेनें निरस्त, दो के मार्ग परिवर्तित

Hardoi News: रेल प्रशासन द्वारा बरेली रोजा रेलखंड के मध्य पड़ने वाले मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन पर प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जाना प्रस्तावित किया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Aug 2024 9:43 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2024 10:28 AM GMT)
hardoi news
X

त्यौहार से पहले बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें, दो जोड़ी ट्रेनें निरस्त (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: रेल यात्रियों की मुसीबतें अभी समाप्त होती हुई नजर नहीं आ रही है। हाल ही में रोज़ा यार्ड में रिमॉडलिंग के कार्य को लेकर रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनों को निरस्त व कई ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित किया था। जिसके चलते हरदोई के रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा था लेकिन एक बार फिर हरदोई के रेल यात्रियों को ट्रैक पर कराए जाने वाले कार्य को लेकर असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

रेल प्रशासन द्वारा बरेली रोजा रेलखंड के मध्य पड़ने वाले मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन पर प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जाना प्रस्तावित किया गया है। यह कार्य 14 अगस्त से 16 अगस्त तक चलेगा जिसके चलते रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली दो जोड़ी ट्रेनों को पूर्णतया निरस्त किया है जबकि दो ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तन कर दिया गया है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली तीन ट्रेनों के संचालित समय को पुननिर्धारण किया है जबकि एक ट्रेन को रास्ते में नियंत्रित करके संचालित किया जाएगा।

इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

रक्षाबंधन से ठीक पहले रेल यात्रियों की मुसीबतें रेल प्रशासन ने बढ़ा दि है अगस्त में कई अवकाश भी है ऐसे में अधिकांश दूसरे जनपद में रहकर कार्य करने वाले लोग त्योहार को मनाने अपने घर की ओर जाने का विचार कर रहे थे जबकि कुछ यात्रियों ने तो उसको लेकर आरक्षण भी ट्रेनों में करा लिया था। लेकिन रेल प्रशासन में यात्रियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 14235 वाराणसी जंक्शन बरेली वाराणसी जंक्शन एक्सप्रेस को 13 अगस्त से 15 अगस्त तक निरस्त कर दिया है जबकि डाउन में 14236 बरेली वाराणसी जंक्शन बरेली एक्सप्रेस को 14 अगस्त से 16 अगस्त तक निरस्त करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 14307-08 प्रयागराज संगम बरेली प्रयागराज संगम एक्सप्रेस को 14 अगस्त से 16 अगस्त तक निरस्त करने के निर्देश जारी किए हैं। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली टनकपुर सिंगरौली शक्ति नगर त्रिवेणी एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर दिया है यह ट्रेन 13 अगस्त से 16 अगस्त तक पीलीभीत बीसलपुर शाहजहांपुर के रास्ते अप व डाउन दिशा में संचालित की जाएगी। यह ट्रेन 13 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक बरेली में निरस्त रहेगी, 15909 डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस को रेल प्रशासन द्वारा लखनऊ कानपुर सेंट्रल गाजियाबाद के रास्ते संचालित किया जाएगा यह ट्रेन 14 अगस्त को परिवर्तित मार्ग से होकर संचालित होगी।

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 13152 जम्मू तवी कोलकाता सियालदह एक्सप्रेस 13 अगस्त से 15 अगस्त तक जम्मू तवी से रात 8ः30 बजे के स्थान पर रात 10ः30 बजे पर संचालित होगी। 15910 लालगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस 13 अगस्त से 15 अगस्त तक लालगढ़ से शाम 7ः50 बजे के स्थान पर रात 9ः50 बजे पर संचालित की जाएगी। 22454 मेरठ सिटी से चलकर लखनऊ जंक्शन जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 14 अगस्त को अपने निर्धारित समय सुबह के 6ः40 बजे के स्थान पर मेरठ से सुबह 10ः10 बजे पर संचालित की जाएगी। 22454 मेरठ से चलकर लखनऊ जंक्शन जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस 16 अगस्त को मेरठ से अपने निर्धारित समय सुबह के 6ः40 बजे के स्थान पर सुबह 9ः10 बजे पर संचालित की जाएगी।

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 22454 मेरठ सिटी लखनऊ जंक्शन राजरानी एक्सप्रेस को 15 अगस्त को रास्ते में 45 मिनट नियंत्रित करके संचालित करने के निर्देश जारी किए हैं। एक बार फिर ट्रेनों के निरस्त होने व देरी से संचालित होने से रेल यात्रियों के मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। रेल अधिकारियों ने बताया कि लगातार ट्रैक की गति को बढ़ाया जा रहा है इसके लिए रेल प्रशासन की ओर से लगातार रेलवे ट्रैक पर कार्य कराया जा राहा हैं जिसको लेकर यात्रियों को असुविधा उठानी पड़ रही है। यात्रियों को हो रही असुविधा पर रेल अधिकारियों ने खेद व्यक्त किया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story