Hardoi News: कावड़ यात्रा की व्यवस्थाओं पर डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण, दिए निर्देश

Hardoi News: कावड़ यात्रा के दृष्टिगत डीएम व एसपी ने किया राजघाट का निरीक्षण किया। उन्होंने घाटों पर बिजली, पेयजल, नावों तथा सफाई की व्यापक व्यवस्था के निर्देश दिये।

Pulkit Sharma
Published on: 20 July 2024 12:39 PM GMT
Hardoi News
X

निरीक्षण करते डीएम और एसपी। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि घाट पर होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के बचााव के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाए और घाट पर कंट्रोल रूम स्थापित कराने के साथ जल पुलिस की तैनाती घाट पर आने वाले स्थानों पर अनिवार्य रूप से कराएं और स्नान करने की सीमा पर बैरीकैडिंग करायें एवं बैरिकेडिंग के पास चेतावनी बोर्ड लगाए जाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि घाटों पर बिजली, पेयजल, नावों आदि तथा साफ-सफाई की व्यापक स्तर पर व्यवस्था की जाये ताकि रात में स्नान करने व जल भरने वाले श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो और काँवड़ यात्रा मार्ग पर रविवार व सोमवार को मांस व मदिरा की दुकानें बन्द रखी जाएं।

स्थापित करें शिविर

यात्रा मार्ग पर कावड़ियों के लिए सहायता शिविर स्थापित किये जाएं और घाट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनाती रहेगी। उन्होने लोक निर्माण विभाग को अवशेष मार्गाें को तत्काल दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने घाट पर लगाये गये पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि ड्युटी के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये तथा घाट पर आने वाले श्रद्वालुओं की सम्पूर्ण सुरक्षा का ध्यान रखने के साथ अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखें।

मार्ग भी किए गए परिवर्तित

कावड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं अधिकारियों के साथ बैठक कर रहें है साथ की आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी कर रहें है। हरदोई से गोला गोकर्ण नाथ, सकाहे, और मल्लांवा कावड़ लेकर श्रद्धालु पहुँचते हैं। कावड़ को लेकर ज़िला प्रशासन द्वारा जनपद में मार्ग भी परिवर्तित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने भी जाम को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी बिलग्राम राकेश कुमार सिंह व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story