Hardoi News: डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च, सुरक्षा गारंटी की माँग की

Hardoi News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा भी बंगाल सरकार की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का चौराहे पर पुतला फूंक कर विरोध जताया।पैरामेडिकल की छात्र-छात्राओं ने भी मार्च निकाला ।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Aug 2024 5:12 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: कोलकाता रेप कांड को लेकर आज हरदोई में विभिन्न संगठनों ने मार्च निकालकर बंगाल सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन कर डॉक्टरों की सुरक्षा की गारंटी लेने की मांग की।कोलकाता रेप कांड को लेकर आज हरदोई में सरकारी एवं निजी चिकित्सा सेवाएं प्रभावित रही। आकस्मिक चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर ओपीडी और अन्य स्वास्थ्य सेवाएं न मिलने से मरीज इधर-उधर भटकते रहे और परेशान होते रहे ।इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की हरदोई इकाई द्वारा डॉक्टर ने एक मार्च निकालकर सुरक्षा की मांग की और कोलकाता रेप कांड में दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के लिए सरकार का ध्यान आकर्षित किया ।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा भी बंगाल सरकार की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का चौराहे पर पुतला फूंक कर विरोध जताया।पैरामेडिकल की छात्र-छात्राओं ने भी मार्च निकाला ।शाम को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टरों द्वारा कैंडल मार्च निकालकर सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया।

24 घंटे से अधिक समय से सरकारी डॉक्टर है हड़ताल पर

कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक डॉक्टर वापस काम पर नहीं लौटे हैं। सरकारी डॉक्टर 24 घंटे से अधिक कार्य का बहिष्कार कर चुके हैं वही शनिवार को सरकारी डॉक्टर के साथ प्राइवेट डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए। प्राइवेट डॉक्टर ने भी कार्य बहिष्कार कर दिया।डॉक्टरों ने सुबह शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए मार्च निकाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को सौंप कर डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की। प्र

देश और देश में लगातार डॉक्टर पर हो रहे हमले पर डॉक्टरों में दहशत का माहौल है। लगातार डॉक्टर सरकार से सुरक्षा की मांग करते आ रहे थे लेकिन कोलकाता कांड के बाद डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर सुरक्षा की इस मांग को करना शुरू कर दिया है। हालांकि प्राइवेट डॉक्टरों एकदिवसीय हड़ताल पर है जबकि सरकारी डॉक्टर अनिश्चित हड़ताल पर जा चुके हैं।डॉक्टर का कहना है कि जब तक उन्हें सुरक्षा की गारंटी नहीं मिलती तब तक वह वापस कार्य पर नहीं लौटेंगे। हरदोई में भी कई बार डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना सामने आ चुकी हैं जिसमें डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर सुरक्षा की मांग की थी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story