×

Hardoi Accident: ट्रैक्टर-ट्राली से टक्कर के बाद डबल डेकर बस पलटी, 24 से अधिक नेपाली यात्री घायल

Hardoi Accident: डबल डेकर बस उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से महाराष्ट्र के नासिक जा रही थी। बस में सभी 70 नेपाली यात्री सवार थे। बस को एक ट्रैवेल एजेंट द्वारा बुक किया गया था।

Pulkit Sharma
Published on: 15 May 2024 5:46 AM GMT (Updated on: 15 May 2024 5:48 AM GMT)
Hardoi Accident
X

Hardoi Accident   (photo: social media )

Hardoi Accident: हरदोई में उस समय बड़ा सड़क हादसा हो गया जब नेपाली यात्रियों को लेकर जा रही एक डबल डेकर बस हादसे का शिकार हो गई। बस में करीब 70 नेपाली यात्री सवार थे। सुबह-सुबह ट्रैक्टर ट्राली से टकराने के बाद बस खाई में गिर गई जिसके बाद चारों ओर चीख पुकार मच गई। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से बस में फँसे यात्रियों का रेस्क्यू करने का काम शुरू किया।

सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की आठ एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई और घायलों को आनन-फ़ानन में पाली और शाहाबाद सीएससी में भर्ती कराया गया। हादसे में लगभग दो दर्जन से अधिक लोग घायल बताए गए हैं। पाली और शाहाबाद सीएससी में घायलों का उपचार किया गया। शाहबाद सीएससी से तीन लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए हरदोई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। जहां उनका उपचार जारी है। डॉक्टर के मुताबिक तीनों घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस अब डबल डेकर बस के अभिलेखों की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक डबल डेकर बस ग्वालियर डिपो की थी। हादसे के बाद बस का ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए। पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

नासिक जा रहे थे सभी यात्री

पाली थाना अध्यक्ष ने बताया कि ग्वालियर डिपो की यह डबल डेकर बस के कागजात की जांच की जा रही है। डबल डेकर बस उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से महाराष्ट्र के नासिक जा रही थी। बस में सभी 70 नेपाली यात्री सवार थे। बस को एक ट्रैवेल एजेंट द्वारा बुक किया गया था। हरदोई में लगातार अवैध डबल डेकर बस का संचालन तेजी से हो रहा है। कई बार डबल डेकर बस हादसे का शिकार हो चुकी है, लेकिन फिर भी अब तक इन अवैध बसों पर प्रशासन की कोई भी सख्त कार्रवाई देखने को नहीं मिली है। हरदोई समेत अन्य जनपदों से अवैध डबल डेकर बस का संचालन लगातार हो रहा है जो यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहीं हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story