Hardoi: आंधी के चलते घंटों बाधित रहा डाउन ट्रैक, दर्जनों ट्रेन हुई प्रभावित

Hardoi: भीषण गर्मी में ट्रेनों के एक स्थान पर खड़े रहने से यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। डाउन ट्रैक पर पेड़ गिर जाने के कारण रेल यातायात बाधित होने से रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

Pulkit Sharma
Published on: 20 Jun 2024 9:01 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में आंधी के चलते घंटों बाधित रहा डाउन ट्रैक (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: एक बार फिर आंधी हरदोई के रेल यात्रियों के लिए मुसीबत लेकर आई है। शाहजहांपुर में आई आंधी से रेल ट्रैक प्रभावित हो गया जिसके चलते लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिला। पहले भी आंधी के चलते शाहजहांपुर में रेल ट्रैक बाधित हो गया था तब भी रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा था। एक बार फिर बुधवार की देर रात आई तेज आंधी से रेल ट्रैक के किनारे लगा पेड़ गिर जाने से ओएचई वायर टूट गया व ट्रैक पर पेड़ गिर जाने से डाउन ट्रैक पूरी तरह से प्रभावित हो गया।

मुरादाबाद से लखनऊ की ओर जाने वाला डाउन ट्रैक लगभग 2 से 3 घंटे तक पूरी तरह से ठप्प पड़ा रहा। पीछे से आ रही ट्रेनों को जहां की तंहा रोक दिया गया। भीषण गर्मी में ट्रेनों के एक स्थान पर खड़े रहने से यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। डाउन ट्रैक पर पेड़ गिर जाने के कारण रेल यातायात बाधित होने से रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेल कर्मियों और अधिकारियों की टीम द्वारा कड़ी मेहनत कर दो से तीन घंटे मैं रेल ट्रैक को बहाल कर दिया गया जिसके बाद रेल प्रशासन द्वारा धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।

हरदोई आने वाली यह ट्रेनें हुई प्रभावित

शाहजहांपुर के टिसुआ पितांबरपुर रेलवे स्टेशन के बीच बीती रात आई आंधी के चलते एक पेड़ रेल ट्रैक पर गिर गया। पेड़ के गिर जाने से रेल ट्रैक के ऊपर से होकर गुजर रही ओएचई वायर भी टूट गया। रेल ट्रैक पर गिरे पेड़ और टूटे ओएचई वायर के चलते ट्रेनों को जहां की तहाँ रोक दिया गया। हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली लगभग 9 ट्रेनों रास्ते में खड़ी रही। इसके साथ ही पीछे और आगे चल रही कुछ अन्य ट्रेनें भी रास्ते में खड़ी रही।

हरदोई पहुंचने वाली ट्रेन 14208 दिल्ली से प्रतापगढ़ जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस हरदोई रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय रात के 2ः51 से 5 घंटे 7 मिनट की देरी से सुबह 7ः58 बजे हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची, 14242 सहारनपुर से चलकर प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय रात के 3ः04 से 5 घंटा 26 मिनट की देरी से सुबह 8ः30 बजे हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची। 13020 काठगोदाम से चलकर हावड़ा जाने वाली बाघ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 4ः00 से 4 घंटा 44 मिनट की देरी से सुबह 8ः44 बजे पर रेलवे स्टेशन पहुँची। वहीं 15120 देहरादून से चलकर बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 4ः22 मिनट से 5 घंटे 4 मिनट की देरी से सुबह 9ः28 बजे पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची।

12230 नई दिल्ली से चलकर लखनऊ जंक्शन जाने वाली लखनऊ मेल अपने निर्धारित समय सुबह 4ः40 से 3 घंटा 30 मिनट की देरी से सुबह 8ः10 बजे पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची, 12232 चंडीगढ़ से चलकर लखनऊ जाने वाली चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह 6ः26 से 4 घंटे की देरी से सुबह 10ः26 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची। 13308 फिरोजपुर से चलकर धनबाद जाने वाली गंगा सतलुज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह 7ः46 से 4 घंटा 10 मिनट की देरी से सुबह 11ः56 बजे पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची।

इसके साथ ही 13006 अमृतसर से चलकर हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल अपने निर्धारित समय सुबह के 8ः24 से 3 घंटा 20 मिनट की देरी से सुबह 11ः44 बजे पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची। इसी तरह 15652 जम्मूतवी से गोवाहाटी जाने वाली लोहित एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 7 घंटे की देरी संचालित हो रही हैं। इसके साथ ही कई ऐसी ट्रेनें हैं जिनका ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं है वह भी अपने निर्धारित समय से तीन से चार घंटे की देरी से आगे की ओर रवाना हुई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story