×

Hardoi News:एक दर्जन मकानों को बुलडोजर ने किया ध्वस्त, भारी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद, जानें क्या है वजह

Hardoi News: बुलडोजर से मकान को ध्वस्त किए जाने के दौरान लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। यह भीड़ बुलडोजर की कार्यवाही को होते देखने के लिए जमा हुई थी।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Sep 2023 5:15 PM GMT
A dozen houses were demolished by bulldozers, police force was present in large numbers
X

एक दर्जन मकानों को बुलडोजर ने किया ध्वस्त, भारी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद: Photo-Newstrack

Hardoi News: हरदोई में संडीला से लेकर हरदोई तक फोरलेन बनाने का काम काफी तेजी से चल रहा है। ऐसे में सड़क किनारे बसी आबादी को हटाने का भी काम किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा जो मकान पीडब्ल्यूडी की रोड सीमा से पीछे बने हुए थे उनको भी तोड़ा गया है। हालांकि उसका मुआवजा भू-स्वामियों को दिया गया है। हालांकि कुछ मकान रोड सीमा के अंदर बने हुए थे जिन्हें भी बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। हरदोई-लखनऊ राजमार्ग पर आज जमकर बुलडोजर गर्जा। सड़क के दोनों ओर बने मकान को ध्वस्त करने का काम किया गया। मकान में रह रहे लोगों को पूर्व में नोटिस जारी किया गया था और उन्हें मकान को खाली करने के निर्देश भी दिए गए थे। इसके बाद आज भारी पुलिस बल के साथ मकान को गिराने की कवायद को शुरू किया गया। बुलडोजर से मकान को ध्वस्त किए जाने के दौरान लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। यह भीड़ बुलडोजर की कार्यवाही को होते देखने के लिए जमा हुई थी।

फोरलेन के कार्य को लेकर चला बुलडोजर

हरदोई लखनऊ राजमार्ग के फोरलेन का काम काफी तेजी से चल रहा है। हरदोई से संडीला तक फोरलेन का काम बाकी था। लखनऊ से संडीला तक फोरलेन का काम लगभग पूरा हो चुका था। हालांकि लखनऊ से संडीला तक फोरलेन के हुए काम में भी काफी अनियमितता थी इसलिए लखनऊ से लेकर हरदोई तक दोबारा फोरलेन का काम कराया जा रहा है जिसमें लखनऊ से हरदोई तक नया फोरलेन बनना है।

फोरलेन बनाने के लिए रोड सीमा में बने हुए व उसके आसपास के मकान को हटाने के लिए जिम्मेदारों द्वारा नोटिस दिया गया था जो मकान रोड सीमा में बने थे उन मकान को हटाने के लिए जिला प्रशासन स्तर से कोई भी रकम नहीं दी गई है जबकि रोड सीमा के बाहर बने मकानों को ध्वस्त करने के लिए शासन स्तर से जारी मानकों का पालन करते हुए उन्हें धनराशि दी गई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के लालपालपुर में सड़क के दोनों और बने मकान पर आज बुलडोजर जमकर गर्जा।

एक दर्जन ध्वस्त

बुलडोजर द्वारा लगभग एक दर्जन के आसपास मकानों को ध्वस्त करने का काम किया गया। मकान पर बुलडोजर की कार्यवाही को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क रहा। भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। मकान को गिरता देख कुछ लोग भावुक नजर आए।लोगों का कहना था कि जीवन भर की पूंजी लगाकर उन्होंने मकान को बनाया था और पल भर में ताश के पत्तों जैसा मकान बिखर गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story