Hardoi: जल्द दूर होगी इन शहरी क्षेत्रों की पेयजल समस्या, शासन ने 42 करोड़ की परियोजना को दी स्वीकृति

Hardoi News: अब ऊंचा थोक और मछली मंडी के आसपास के क्षेत्र में लगभग 38 किलोमीटर लंबी पानी की पाइपलाइन बिछाई जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 22 Jun 2024 7:49 AM GMT
Hardoi: जल्द दूर होगी इन शहरी क्षेत्रों की पेयजल समस्या, शासन ने 42 करोड़ की परियोजना को दी स्वीकृति
X

जल्द दूर होगी इन शहरी क्षेत्रों की पेयजल समस्या  (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई शहर के ऊंचा थोक और मछली मंडी इलाके में पानी की काफी समस्या थी। यहां के बाशिंदों को साफ स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा था, जिसकी शिकायत कई बार स्थानीय लोग नगर पालिका के अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा मधुर व सभासद अमित त्रिवेदी से कर चुके थे।

क्षेत्र की समस्या को लेकर लगातार सभासद अमित त्रिवेदी निस्तारण के लिए प्रयारत थे । वहीं नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा भी क्षेत्र से मिल रही पेयजल की समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण करने की बात कह रहे थे। इसी क्रम में अमृत- 2 के तहत सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रम की शुरुआत हुई जिसमें शहर के ऊंचा थोक व मछली मंडी के आसपास के क्षेत्रों में पेयजल को लेकर हो रही समस्या को दूर करने को लेकर चर्चा हुई। जिसके बाद एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया । जिसमें चार नए नलकूप दो पानी की टंकियों के निर्माण का जिक्र किया गया था, जिसे शासन ने अब स्वीकृति दे दी है। कुछ ही महीने में ऊंचा थोक और मछली मंडी के आसपास के बाशिंदों को साफ स्वच्छ पानी पीने को मिल जाएगा। शासन द्वारा दो पानी की टंकी और चार नलकूप के निर्माण के लिए 42 करोड़ 30 लाख रुपए स्वीकृत कर दिए हैं।

जल्द शुरु होगा कार्य, बिछेगी पाइप लाइन

हरदोई नगरपालिका क्षेत्र के अंदर कई इलाकों में अमृत योजना के अंतर्गत पाइप लाइन डाली गई थी । जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है । वहीं अब ऊंचा थोक और मछली मंडी के आसपास के क्षेत्र में लगभग 38 किलोमीटर लंबी पानी की पाइपलाइन बिछाई जाएगी। जल्द ही इन क्षेत्रों में पानी की टंकी और नलकूप का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। इसके बाद इस क्षेत्र के लोगों को साफ और स्वच्छ पानी पीने को मिलने लगेगा। पानी की समस्या को लेकर ऊंचा थोक और मछली मंडी के आसपास के बाशिंदों द्वारा सभासद के माध्यम से हरदोई सदर से विधायक व प्रदेश में आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल व सुखसागर मिश्रा मधुर नगर पालिका अध्यक्ष तक शिकायत पहुंचाई थी। इसके बाद इन क्षेत्रों में साफ और स्वच्छ पानी पहुंचाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया, जिसे शासन ने स्वीकृति दे दी है।

ऊंचा तोक क्षेत्र में शासन की ओर से एक पानी की टंकी और दो नलकूप बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जबकि मछली मंडी क्षेत्र में शासन ने एक पानी की टंकी और दो ट्यूबवेल का निर्माण को स्वीकृति प्रदान की है।जल निगम नगरिया के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार सिंह ने बताया कि शासन ने परियोजना मंजूर कर ली है। जल्द ही निविदा प्रक्रिया पूरी कर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उक्त परियोजना से सात हज़ार से अधिक लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिल जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story