×

Hardoi News: लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, इस दिन से पड़ेगा असर

Hardoi News: लखनऊ मंडल के आलमनगर रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित मरम्मत कार्य की वजह से कुछ ट्रेन निरश्त तो कुछ का देर से संचालन किया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 6 April 2024 2:33 PM GMT (Updated on: 6 April 2024 2:35 PM GMT)
लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें।
X

 लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें। (Pic: Social Media)

Hardoi News: एक और जहां भारतीय रेल यात्री सुविधाओं के दावे कर रही है वहीं हरदोई के रेल यात्रियों को लगातार भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। हरदोई रेलवे स्टेशन से होकर जाने वाली कई ट्रेन अभी कुछ दिनों पूर्व घंटों की देरी से संचालित हो रही थी। यह देरी आगे भी जारी रहने वाली है। शाहजहांपुर हरदोई रेल खंड पर पड़ने वाले टोडरपुर रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किए जाने को लेकर रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त,रिशेड्यूल किया था जबकि एक ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया था।

हरदोई से होते हुए जाने वाली राज्यरानी त्रिवेणी सियालदह समेत कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटे की देरी से हरदोई पहुँची थी। जिससे दैनिक यात्रियों को सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। एक बार फिर रेल प्रशासन ने यात्रियों को झटका दे दिया है। रेल प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के आलमनगर रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित मरम्मत कार्य को लेकर ट्रेनों को रीशेड्यूल, और डाइवर्ट करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। ऐसे में लखनऊ जाने वाले दैनिक रेल यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा। हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनें लखनऊ नहीं जायेंगी जबकि कई ट्रेन लखनऊ से विलंब से संचालित होगी।

इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 04319 लखनऊ शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर को 8 और 9 अप्रैल को निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। जबकि 04320 शाहजहांपुर लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर को 9 और 10 अप्रैल को निरस्त करने के निर्देश जारी हुए हैं। बालामऊ से लखनऊ के बीच चलने वाली 04356 बालामऊ लखनऊ बालामऊ पैसेंजर 8 अप्रैल को निरस्त रहेगी,अप में 04355 लखनऊ बालामऊ लखनऊ पैसेंजर 10 अप्रैल को निरस्त रहेगी। हरदोई से होकर जाने वाली 13308 फिरोजपुर कैंट धनबाद गंगा सतलुज एक्सप्रेस 7 अप्रैल 8 अप्रैल 9 अप्रैल को परिवर्तित मार्ग आलमनगर ट्रांसपोर्ट नगर उतरेटिया के रास्ते बाराबंकी होते हुए धनबाद की ओर संचालित कि जाएगी। यह ट्रेन लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर नहीं जाएगी। 13006 अमृतसर हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल 7 अप्रैल 8 अप्रैल 9 अप्रैल को परिवर्तित मार्ग आलमनगर ट्रांसपोर्ट नगर उतरेटीया होते हुए हावड़ा की ओर प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन भी लखनऊ चारबाग इन तारीखों को नहीं जाएगी।

इन ट्रेनों का देरी से होगा संचालन

रेल प्रशासन द्वारा लखनऊ से चलने वाली 22453 लखनऊ मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस को 8 अप्रैल को 45 मिनट 9 अप्रैल को 30 मिनट और 10 अप्रैल को 70 मिनट की देरी से लखनऊ से चलाने के निर्देश जारी किए हैं। 13151 कोलकाता जम्मू तवी सियालदह एक्सप्रेस को 7 अप्रैल 8 अप्रैल को 150 मिनट तथा 9 अप्रैल को 180 मिनट कोलकाता से देरी से चलाने के निर्देश जारी हुए हैं। मेरठ सिटी से चलकर लखनऊ जाने वाली 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस 8 अप्रैल को मुरादाबाद मंडल में 45 मिनट की देरी से संचालित की जाएगी 9 अप्रैल को 15 मिनट की देरी से संचालित होगी वही 10 अप्रैल को 60 मिनट की देरी से मंडल में संचालित की जाएगी। ट्रेनों के निरस्त होने डायवर्ट होने और विलंब से चलने से यात्रियों को एक बार फिर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story