×

Hardoi News: फार्मेसी कॉलेज के अध्यक्ष को ईडी ने किया गिरफ्तार, मचा हड़कंप

Hardoi News: करोड़ों के स्कालरशिप घोटाले में कई फार्मेसी कालेज के नाम सामने आए थे। उनमें से एक जीविका इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कालेज व डा. बीआर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी का भी नाम था।

Pulkit Sharma
Published on: 7 Oct 2023 6:41 PM GMT
ED arrested the President of Pharmacy College, created a stir
X

फार्मेसी कॉलेज के अध्यक्ष को ईडी ने किया गिरफ्तार, मचा हड़कंप: Photo- Social Media

Hardoi News: ईडी ने स्कालरशिप घोटाले में शामिल जीविका इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष और डा. बीआर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन रामगोपाल को गिरफ्तार कर उन्हें लखनऊ की स्पेशल कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 7 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। बताते चलें कि करोड़ों के स्कालरशिप स्कैम घोटाले में कई फार्मेसी कालेज के नाम सामने आए थे। उनमें से एक जीविका इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कालेज व डा. बीआर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी का भी नाम था। ईडी ने इसी साल 16 फरवरी की भोर पहर अतरौली थाने के मुरादपुर में फार्मेसी कालेज में छापा मारा। कई गाड़ियों से वहां पहुंची ईडी की टीम ने कालेज के गेट में ताला लगा कर कई घंटे अभिलेखों को खंगाला और उसके बाद ईडी की टीम अपने साथ तमाम अभिलेख ले कर वहां से रवाना हो गई थी।

लखनऊ की स्पेशल कोर्ट में किया जाएगा पेश

ईडी आगे कौन सा कदम उठा सकती है? हर कोई इसी में उलझा हुआ था। उसी बीच शनिवार को ईडी ने जीविका इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी कालेज के चेयरमैन रामगोपाल को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें लखनऊ की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 7 दिनों के लिए चेयरमैन रामगोपाल को ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। ईडी की इस कार्रवाई से स्कैम घोटाले में सामने आ चुके फार्मेसी कालेजों में हड़कंप मचा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story