Hardoi News: अमरोहा में मालगाड़ी डिरेल होने का असर, कई ट्रेनें निरस्त तो कई के बदले रास्ते, देखें लिस्ट

Hardoi News: अमरोहा में हुए हादसे का असर हरदोई रेलवे स्टेशन पर भी देखने को मिला। हरदोई रेलवे स्टेशन पर अप दिशा में आने वाली छः ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित कर दिया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 20 July 2024 5:22 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में हुए रेल हादसे में लखनऊ दिल्ली रेल मार्ग पूरी तरह से ठप हो गया है। मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास अतिसार ओवरब्रिज के निकट मुरादाबाद की ओर से जा रही एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। मालगाड़ी की कई बोगी पटरी से उतर गई जिसके चलते बोगियों को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं अप और डाउन ट्रैक पूरी तरह से बाधित हो गया है। अमरोहा में मालगाड़ी के डिरेल होने से अप और डाउन दिशा की ट्रेनों को जहां की तहाँ रोक दिया गया। मालगाड़ी के डिरेल होने से हरदोई मुरादाबाद बरेली शाहजहांपुर के रेल यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली लखनऊ रेल मार्ग के ठप हो जाने से देहरादून लखनऊ रेल मार्ग पर संचालित होने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। हर कोई अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ट्रेन में हर प्रकार जद्दोजहद करते दिखा। अमरोहा में हुए हादसे का असर हरदोई रेलवे स्टेशन पर भी देखने को मिला। हरदोई रेलवे स्टेशन पर अप दिशा में आने वाली छः ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित कर दिया गया वही डाउन में भी 4 ट्रेनें परिवर्तित कर दिया गया है।

इन ट्रेनों पर पड़ा असर

  • रेल प्रशासन ने अमरोहा में मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद हरदोई पहुंचने वाली 15127 बनारस नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के मार्ग को परिवर्तन कर दिया है। यह ट्रेन 20 जुलाई को लखनऊ कानपुर गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली के लिए संचालित की जाएगी जबकि आलमनगर से लेकर मुरादाबाद तक यह ट्रेन निरस्त रहेगी।
  • 14207 प्रतापगढ़ से चलकर दिल्ली जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस लखनऊ कानपुर गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली के लिए संचालित होगी, यह ट्रेन भी 20 जुलाई को आलमनगर से मुरादाबाद तक निरस्त रहेगी।
  • छपरा से चलकर दिल्ली जाने वाली 15115 छपरा दिल्ली एक्सप्रेस का भी मार्ग परिवर्तित किया गया, यह ट्रेन 20 जुलाई को लखनऊ कानपुर गाजियाबाद के रास्ते आनंद विहार के लिए संचालित की जाएगी। यह ट्रेन आलमनगर से मुरादाबाद तक निरस्त रहेगी।
  • प्रयागराज से चलकर सहारनपुर जाने वाली 14241 नौचंदी एक्सप्रेस का भी मार्ग परिवर्तन किया गया है, यह ट्रेन 20 जुलाई को लखनऊ, कानपुर, टूंडला, अलीगढ़, हापुड़ के रास्ते सहारनपुर तक संचालित होगी, यह ट्रेन आलमनगर से लेकर मुरादाबाद तक निरस्त कर दी गई है।
  • लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली 12229 दिल्ली मेल का भी मार्ग परिवर्तित किया गया है, यह ट्रेन 20 जुलाई को लखनऊ जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, गाजियाबाद के रास्ते नई दिल्ली के लिए संचालित होगी, यह ट्रेन आलमनगर से मुरादाबाद के बीच निरस्त कर दी गई है।
  • रक्सौल से चलकर आनंद विहार जाने वाली 14007 सद्भावना एक्सप्रेस 20 जुलाई को परिवर्तित मार्ग मुरादाबाद, लक्सर, रुड़की, मेरठ सिटी के रास्ते गाजियाबाद के लिए संचालित की जाएगी।
  • डाउन में आनंद विहार से चलकर मालदा टाउन जाने वाली 13430 मालदा टाउन एक्सप्रेस 20 जुलाई को अपने निर्धारित मार्ग गजरौला, अमरोहा के स्थान पर गजरौला मुजामपुर, नारायण, नजीबाबाद, मुरादाबाद के रास्ते होते हुए हरदोई पहुंचेगी।
  • सहारनपुर से चलकर प्रयागराज जाने वाली 14242 नौचंदी एक्सप्रेस 20 जुलाई को अपने निर्धारित मार्ग अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, हरदोई, संडीला के बीच निरस्त रहेगी। यह ट्रेन 20 जुलाई को परिवर्तित मार्ग हापुड़, अलीगढ़, टूंडला, कानपुर के रास्ते लखनऊ होते हुए संचालित की जाएगी।
  • चंडीगढ़ से चलकर लखनऊ जंक्शन जाने वाली 15012 सहारनपुर एक्सप्रेस का भी मार्ग परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन 20 जुलाई को मुजामपुर, नारायण, नजीबाबाद, धामपुर, मुरादाबाद, हरदोई के रास्ते होते हुए संचालित की जाएगी।
  • नई दिल्ली से चलकर लखनऊ जाने वाली 12230 लखनऊ मेल 20 जुलाई को परिवर्तित मार्ग से संचालित होगी। यह ट्रेन गाजियाबाद, टूंडला, कानपुर के रास्ते होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। यह ट्रेन हापुड़ से लेकर आलमनगर के बीच निरस्त रहेगी।
  • दिल्ली से चलकर प्रतापगढ़ जाने वाली 14208 पद्मावत एक्सप्रेस 20 जुलाई को परिवर्तित मार्ग के साथ संचालित की जाएगी। यह ट्रेन टपरी जंक्शन, नजीबाबाद, मुरादाबाद के रास्ते होते हुए हरदोई पहुंचेगी।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगातार यात्रियों को रेल अधिकारी जानकारी देते हुए नज़र आ रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story