×

Hardoi News: मंडी चुनाव समिति के अध्यक्ष के साथ मारपीट, हड़ताल पर गई चुनाव कमेटी, गिरफ्तारी की माँग

Hardoi News: व्यापारी राजेंद्र गुप्ता द्वारा अपने पुत्र को पावर ऑफ अटॉर्नी दिये जाने की बात पर नवीन गल्ला मंडी के चुनाव कमेटी के अध्यक्ष मनीलाल शाह पर दबाव बनाने लगे जिस पर उन्होंने उनके द्वारा कमेटी की बैठक में इस मुद्दे को रख कर कमेटी के फैसले की बात कही, जिससे आग बबूला हो राजेंद्र गुप्ता ने अध्यक्ष के साथ हाथापाई शुरू कर दी।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Sep 2023 11:39 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: नवीन गल्ला मंडी का चुनाव 30 सितंबर को होना था। चुनाव से पहले कई आपत्तियां व कई मांग मंडी समिति अध्यक्ष के सामने आई थी। उन मांगों पर विचार 11 सदस्यों की टीम को 29 सितंबर को करना था, उससे पहले ही मंडी समिति अध्यक्ष ने नवीन गल्ला मंडी में होने वाले चुनाव को स्थगित करने की बात कह दी है। दरअसल चुनाव से पहले ही मंडी में फर्जी वोटों को बनवाने व अपनों को अहम पद दिलाने को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। मंडी के कई दबंग प्रवृत्ति के व्यापारी अपने परिवार के सदस्य व अपने इष्ट मित्रों के वोट बनवाने की जुगत में जुटे हुए हैं, जिससे की अपने चहेते प्रत्याशी को जीत दिलाने में कामयाब हो सकें।

नवीन गल्ला मंडी में फर्जी फोटो का मामला दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को एक दबंग व्यापारी राजेंद्र गुप्ता तुर्तिपुर द्वारा अपने पुत्र को पावर ऑफ अटॉर्नी दिये जाने की बात पर नवीन गल्ला मंडी के चुनाव कमेटी के अध्यक्ष मनीलाल शाह पर दबाव बनाने लगे जिस पर उन्होंने उनके द्वारा कमेटी की बैठक में इस मुद्दे को रख कर कमेटी के फैसले की बात कही, जिससे आग बबूला हो राजेंद्र गुप्ता ने चुनाव कमेटी के अध्यक्ष के साथ हाथापाई शुरू कर दी। चुनाव कमेटी के अध्यक्ष के साथ हुई हाथापाई को देख बीच बचाव कराने कई अन्य व्यापारी आ गए। इसके बाद नवीन गल्ला मंडी अखाड़े में बदल गया। दबंग व्यापारी के समर्थक व मंडी के चुनाव कमेटी के अध्यक्ष के साथ मौजूद लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट की जानकारी लगते ही मौके पर लखनऊ चुंगी चौकी पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया।

चुनाव कमेटी अध्यक्ष के साथ मारपीट से नाराज सदस्यों ने की कलमबंद हड़ताल

नवीन गल्ला मंडी चुनाव कमेटी के अध्यक्ष मन्नीलाल शाह के साथ हुई मारपीट के बाद मंडी के चुनाव कमेटी कलमबंद हड़ताल पर चली गई है। व्यापारियों की मांग है कि अपने बेटे के लिए दबाव बनाने वाले दबंग व्यापारी राजेंद्र गुप्ता की तत्काल गिरफ्तारी हो। यदि ऐसा नहीं होता है तो कलम बंद हड़ताल जारी रहेगी। साथ ही 30 सितंबर को होने वाला नवीन गल्ला मंडी का चुनाव भी स्थगित कर दिया गया है। जब तक गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक मंडी समिति में कोई चुनाव नहीं होगा।

नवीन गल्ला मंडी चुनाव कमेटी के अध्यक्ष व अन्य व्यापारियों के साथ दबंग व्यापारी व उसके समर्थकों की हुई मारपीट की जानकारी मिलते ही लखनऊ चुंगी चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और नाराज व्यापारियों को शांत कराकर कार्यवाही का आश्वासन दिया। चौकी प्रभारी योगेंद्र यादव ने बताया कि मामले में तहरीर प्राप्त हुई है जल्द ही आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर आवश्यक विधि कार्यवाही की जाएगी साथ ही पूरे मामले की जांच भी की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उन पर भी कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल मंडी में चुनाव स्थगित होता नजर आ रहा है। अब देखना होगा कि कब तक मंडी में चुनाव कमेटी कलमबंद हड़ताल पर रहती हैं और कब तक मंडी समिति का चुनाव संपन्न हो पाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story