Hardoi News: भीषण गर्मी भी लोगों में मतदान का उत्साह नहीं कर पायी कम, DM का प्रयास लाया रंग

Hardoi News: लोगों में लोकसभा चुनाव को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। हरदोई में कई पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी लाइन नजर आ रही हैं। लोग अपने जनप्रतिनिधि को वोट करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 13 May 2024 10:41 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में भीषण गर्मी भी लोगों में मतदान का उत्साह नहीं कर पायी कम (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: यूपी में चौथे चरण का मतदान जारी है। हरदोई समेत कई अन्य जनपदों में चौथे चरण का मतदान हो रहा है। हरदोई में दो लोकसभा सीट हैं। हरदोई और मिश्रिख दोनों सीटों पर मतदान की प्रक्रिया जारी है। एक बजे तक हरदोई में लगभग 40 फीसदी मतदान संपन्न हो चुका है। सुबह से ही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से पोलिंग बूथ पर व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

लोगों में लोकसभा चुनाव को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। हरदोई में कई पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी लाइन नजर आ रही हैं। लोग अपने जनप्रतिनिधि को वोट करने के लिए लगातार पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। लोगों का यह उत्साह प्रशासन के लिए राहत की बात है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरदोई में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए काफी प्रयास किया है। फिलहाल जिलाधिकारी का प्रयास रंग लाता हुआ नजर आ रहा है।

पहले मतदान फिर जलपान के आवाहन पर निकले लोग

हरदोई में सुबह से ही लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिए निकले हैं लोगों ने बताया कि पहले मतदान बाद में जलपान के आवाहन पर वह बिना कुछ खाए पिए मतदान करने आए हैं। दोपहर होते-होते हरदोई में तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया है लेकिन भीषण गर्मी भी लोगों में मतदान का उत्साह फीका नहीं कर पाई है। लोगों ने बताया कि विकास रोजगार शिक्षा जैसे मुद्दों पर मतदान करने के लिए वह पहुंचे हैं।हरदोई का लोकसभा चुनाव काफी शांत रहा। वोटर किस ओर जा रहा है यह जनप्रतिनिधि भी अब तक नहीं भाँप पाए हैं।

हरदोई में कई पोलिंग बूथ को आदर्श बूथ बनाया गया है। हालांकि इन सब के बीच दोनों लोकसभा सीट पर युवा व पढ़ा लिखा तबका अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अब तक घर से नहीं निकला है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मीरा अग्रवाल अपने गंगा देवी स्थित बूथ पर मतदान करने के लिए पहुँची वहीं इलेक्ट्रिक के व्यापारी विजय अग्रवाल भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे और बोले कि राष्ट्रहित में मतदान किया है। विजय अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि देश में विकास व मजबूत लोकतंत्र के लिए मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story