×

Hardoi News: नुमाइश चौराहे का होगा नवीनीकरण, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Hardoi News: हरदोई में धार्मिक स्थल व पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य हो रहा है। शासन द्वारा हरदोई के नुमाइश चौराहे के साथ कुशीनाथ मंदिर को संवारने का कार्य किया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 14 March 2024 10:38 AM GMT
Hardoi News
X

 हरदोई का नुमाइश चौराहा source: Newstrack  

Hardoi News: एक और जहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार उत्तर प्रदेश सरकार प्रयासरत है। प्रदेश के पर्यटन स्थल के लिए करोड़ों रुपए आवंटित किए गए हैं। हाल ही में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सीतापुर के नैमिष में विकास को लेकर करोड़ों रुपए खर्च कर अतिथि विश्राम गृह व सड़को के साथ अन्य सौंदर्यीकरण के कार्य कराए जाने प्रस्तावित हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा हरदोई में भी पर्यटन को बढ़ावा देते हुए एक करोड़ 20 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। शासन द्वारा हरदोई के नुमाइश चौराहे के साथ कुशीनाथ मंदिर (Kushinath Temple) को संवारने का कार्य किया जाएगा। इससे पहले हरदोई के प्रहलाद कुंड को का जिला प्रशासन द्वारा सौंदर्यीकरण कराया गया। उत्तर प्रदेश के कई ऐसे अन्य पर्यटक स्थल है जहां का विकास शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा कराया गया है। उत्तर प्रदेश में दिन-पड़ी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार कार्य कर रही है।

75 हज़ार रुपए हुए जारी

हरदोई में धार्मिक स्थल व पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य हो रहा है। हरदोई के नुमाइश चौराहे, बालामऊ विधानसभा क्षेत्र के कुशीनगर मंदिर समेत संडीला के रामलीला मैदान व शीतला देवी मंदिर (Shitala Devi Temple) का जीर्णोद्धार कराकर पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शासन द्वारा एक करोड़ 19 लाख 99 हजार के बजट को स्वीकृति दी गयी है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि शासन द्वारा जारी की गई स्वीकृति से शहर के नुमाइश चौराहे से अतिक्रमण को हटाने के साथ ही चौराहे का नवनिर्माण कार्य कराया जाएगा।

जिला पर्यटन अधिकारी दीपांकर चौधरी ने कहा कि चौराहे के सौंदर्यीकरण के साथ ही यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाएं रखने के लिए पहली बार जनपद में चौराहे पर ट्रैफिक आइलैंड बनाया जाएगा। चौराहे के निर्माण कार्य को शुरू कराए जाने को लेकर 75000 की प्रथम किस्त जारी कर दी गई है। जल्दी एक बार फिर हरदोई का नुमाइश चौराहा नए रंग रूप में नजर आएगा।


Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story