×

Hardoi News: बुख़ार ने ली पाँच लोगों की जान, एक दर्जन से अधिक लोग बुख़ार की चपेट में, अस्पताल में नहीं मिल रहा बेड

Hardoi News: हरदोई जनपद में बुखार थमने का नाम नहीं ले रहा है।बुखार के चलते अस्पतालों में मरीज को बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।सरकारी से लेकर प्राइवेट नर्सिंग होम तक के सभी बेड इन दोनों फूल चल रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 4 Oct 2023 12:26 PM GMT
Fever took the lives of five people, more than a dozen people are in the grip of fever, beds are not available in the hospital
X

बुख़ार ने ली पाँच लोगों की जान, एक दर्जन से अधिक लोग बुख़ार की चपेट में, अस्पताल में नहीं मिल रहा बेड: Photo-Newstrack

Hardoi News: हरदोई जनपद में बुखार थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुखार के चलते अस्पतालों में मरीज को बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।सरकारी से लेकर प्राइवेट नर्सिंग होम तक के सभी बेड इन दोनों फूल चल रहे हैं। ऐसे में जनपद के लोगों को लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली में जाकर अपना इलाज करना पड़ रहा है। हरदोई में लगातार बुखार से मरीजों की मौत भी हो रही है। लगभग एक माह पूर्व टड़ियावा में बुखार से कई लोगों की मौत हो गई थी।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया था और कैंप लगाकर ग्रामीणों की जांच की थी जिसमें कई लोगों को मलेरिया की शिकायत पाई गई थी।जनपद में बुखार के मरीज दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। हरदोई जनपद में एक बार फिर बुखार में पांच लोगों की जान ले ली है अन्य पांच लोग अलग-अलग निजी अस्पताल में भर्ती है। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जनपद में बड़ रहे लगातार बुखार से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बुख़ार की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ विभाग ने कैम्प लगाकर की जाँच

हरदोई जनपद में टड़ियावां विकासखंड में बुखार से हुई मौत के बाद अब एक बार फिर जनपद में मौतो का आंकड़ा बढ़ गया है।हरियावा विकासखंड के नेवादा गांव में एक सप्ताह के अंदर पांच लोगों के बुखार से मौत हो गई है जबकि अन्य पांच लोग निजी अस्पताल में भर्ती हैं जिनकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है। जनपद में इन दिनों बुखार काफी तेजी से फैल रहा है। बुखार के चलते सरकारी अस्पताल से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की लंबी-लंबी कतारे लगी हुई है।जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों में मरीज को भर्ती करने की भी व्यवस्था नहीं बची है।नेवादा निवासी कढ़िले 60 वर्ष खेती करते थे बुधवार को इन्हें तेज बुखार आया था मेडिकल स्टोर से दवा लेकर खा रहे थे जिसके बाद इनकी बुखार के चलते मौत हो गई।

गांव के लगभग एक दर्जन से अधिक लोग बुखार की चपेट में

इसी गांव के राम रतन 63 वर्ष को भी बुधवार को ही तेज बुखार आया था जिनकी भी मौत हो गई। बीते एक सप्ताह में रामकुमार 50 शिवानी 9 और सरिता 12 की भी तेज बुखार के कारण मौत हो चुकी है जबकि उर्मिला 38 पंकज 20 शारदा 26 बिट्टू 10 और सानो 9 भी तेज बुखार से पीड़ित है और इनका शहर के अलग-अलग निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। गांव के लगभग एक दर्जन से अधिक लोग बुखार की चपेट में है। यह लोग घर पर ही रहकर अपना इलाज कर रहे हैं। बुखार से हुई मौतो की जानकारी मिलने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की अधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन ने बताया कि गांव में बुखार फैलने की सूचना पर 4 दिन पहले स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर लगा था। अधीक्षक में बुखार पीड़ितों की मौत संज्ञान में न होने की बात कही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story