TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: एक साथ चार बस हो सकेंगी चार्ज, जल्द मिलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, व्यवस्था जारी

Hardoi News: उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे चरण में हरदोई को भी इलेक्ट्रिक बसों की सौगात मिल सकती है। हरदोई बस अड्डे पर इलेक्ट्रिक बसों को लेकर चार्जिंग की व्यवस्था की जा रह है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Sep 2024 9:24 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: लगातार केंद्र व प्रदेश सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर नई-नई योजनाओं को लेकर आ रही है। चार पहिया वाहनों पर सरकार सब्सिडी दे रही है। इसके साथ ही अब शहर के अधिकांश पेट्रोल पंप पर भी वाहनों की चार्जिंग की व्यवस्था कराई जा रही है। सरकार पेट्रोल डीजल के वाहनो को सड़कों से कम करने पर विचार कर रही है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा भी इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़ो में शामिल किया गया है। लखनऊ में परिवहन निगम की इलेक्ट्रिक बसें संचालित हो रही है इसके साथ ही लखनऊ के आसपास के कस्बों तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है।

दूसरे चरण में मिलने की उम्मीद

हरदोई जनपद के संडीला से लखनऊ तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है हालांकि अभी हरदोई शहर से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन कस्बों और अन्य जनपदों की ओर नहीं किया गया है। सरकार द्वारा प्रथम चरण में 120 नई इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़े में शामिल करने का ऐलान किया है। हालांकि हरदोई जनपद को कोई भी इलेक्ट्रिक बस की सौगात नहीं दी गई है उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे चरण में हरदोई को भी इलेक्ट्रिक बसों की सौगात मिल सकती है। हरदोई रोडवेज बस अड्डे पर इलेक्ट्रिक बसों को लेकर चार्जिंग की व्यवस्था का कार्य कराने की कवायद को शुरू कर दिया गया है।

बनाई जा रही व्यवस्था

उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे चरण में हरदोई परिवहन निगम को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात मिल सकती है। उससे पहले चार्जिंग की व्यवस्था परिवहन निगम सुनिश्चित करने पर लग गया है। हरदोई रोडवेज बस अड्डे पर एक साथ चार इलेक्ट्रिक बसों को चार्ज करने की व्यवस्था बनाई जाएगी। हरदोई रोडवेज बस अड्डे पर चार चार्जिंग पॉइंट बनाए जाएंगे जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है। क्षेत्रीय प्रबंधक एमएल केसरवानी ने बताया कि द्वितीय चरण में हरदोई परिक्षेत्र को इलेक्ट्रिक बसों के मिलने की संभावना है।इससे पूर्व चार्जिंग पॉइंट बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story