×

Hardoi News: हरदोई में बड़ा हादसा, पानी भरे गड्‌ढे में डूबने से चार बच्चों की मौत

Hardoi News: हरदोई जनपद के थाना पचदेवरा के मैकपुर में चार बच्चे पानी भरे गड्ढे में डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

Pulkit Sharma
Published on: 20 July 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 20 July 2023 8:50 AM GMT)
Hardoi News: हरदोई में बड़ा हादसा, पानी भरे गड्‌ढे में डूबने से चार बच्चों की मौत
X
गड्ढे में डूबने से चार बच्चों की मौत ( न्यूजट्रैक)

Hardoi News: निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे के लिए खोदी गई सड़क में मिट्टी के गड्ढों में भरे पानी में डूबकर 4 बच्चों की मौत हो गई। घटना की खबर मिलते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। चीख-पुकार से चारों तरफ कोहराम मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार थाना पचदेवरा के गांव मैकपुर के पास एक्सप्रेस-वे का निर्माण चल रहा है। एक्सप्रेस वे निर्माण कर रही कंपनी ने वहां पर खनन कर बड़े-बड़े गड्ढे बना दिए हैं।

बरसात से इन गड्ढों में पानी भरा हुआ है ।चार अबोध बालक गांव के किनारे खेलते खेलते इन गड्ढों के पास पहुंच गए। अचानक चारों बच्चे गहरे पानी में डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई। घटना की खबर गांव में पहुंचते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंचकर चीख-पुकार से गांव का मौसम गमगीन हो गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान, डीएम , एसपी मौके पर

गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए खेतों से मिट्टी का खनन किया जा रहा है।जनपद में बीते दिनों अच्छी बारिश से खनन के दौरान हुए गड्ढे में पानी भर गया था जो की अब एक साथ चार बच्चो की मौत का कारण बन गया। हादसे के बाद से पूरे गाँव में मातम पसरा हुआ हैं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।अभी कुछ दिन पूर्व हरियावा थाना क्षेत्र के एक गाँव में बच्ची की मौत हो गई थी। जनपद में लगातार तालाब नहर, नदी में बच्चो से लेकर युवकों के मौत के मामले सामने आ रहे है।ज़िला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर है ज़िलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया की मृतक बच्चो के शव को पुलिस ने क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।मृतक बच्चो शब्बीर अली का पुत्र अज़मत उम्र 11 वर्ष,सद्दाम उम्र 14 वर्ष, शोकीन अली की पुत्री ख़ुशनुमा उम्र 12 वर्ष और मुस्तकिम उम्र 10 वर्ष की डूबने से मौत हो गई है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बच्चो की मौत का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर जाकर विस्तृत जाँच रिपोर्ट भेजने व लापरवाही बरतने के मामले में जिम्मेदारो पर कार्यवाही के निर्देश दिये है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story