रास्ते को लेकर हुए विवाद में प्रधान समेत चार घायल, दो लखनऊ रेफर, मामला दर्ज

Hardoi News: रास्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। बातचीत से शुरू हुआ विवाद मारपीट में तब्दील हो गया जिसमें एक पक्ष के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Pulkit Sharma
Published on: 24 July 2024 10:57 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में रास्ते को लेकर हुए विवाद में प्रधान समेत चार घायल (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में रास्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। बातचीत से शुरू हुआ विवाद मारपीट में तब्दील हो गया जिसमें एक पक्ष के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बेहतर उपचार के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां दो लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। पुलिस द्वारा पीड़ित पक्ष की तहरीर पर स्थानीय थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

मारपीट के प्रकरण में विपक्षी द्वारा पहले पक्ष पर घर में घुसकर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अभी इस मामले की पुष्टि नहीं हो पाई है जांच की जाएगी यदि जांच में सत्यता पाई गई तो दूसरे पक्ष की ओर से तहरीर पर अभियोग पंजीकृत किया जाएगा।हरदोई में जमीनी विवाद को लेकर पहले भी मारपीट जमीनी विवाद में प्रधानों और ग्राम प्रधानों की भूमिका सबसे अहम रहती है। जमीन विवाद सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिलता है।

क्षेत्र से लौटते समय हुआ विवाद

मामला अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम कटिहार का है जहां के रहने वाले वर्तमान ग्राम प्रधान प्रमोद कुमार अपनी पंचायत से घर जा रहे थे कि तभी रास्ते में शरीफ पुत्र खुर्शीद व कुछ अन्य ने प्रमोद कुमार से रास्ता बनाने को लेकर वाद विवाद शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ा की मारपीट तक पहुंच गया जिसमें प्रमोद कुमार सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में प्रवीण व राम कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनको उपचार के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया जबकि अन्य घायलों का उपचार हरदोई मेडिकल कॉलेज में चल रहा है जिनकी हालत स्थिर बनी हुई है। प्रमोद कुमार की तहरीर पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में पंजीकृत कर लिया है।

पुलिस द्वारा एससी एसटी एक्ट बनाम शरीफ अली पुत्र खुर्शीद, वसीम पुत्र चुन्ना, जमालु पुत्र सद्दीक़ व अरमान पुत्र गुड्डू निवासी कटियार थाना अतरौली के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया है। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि मामला अतरौली के कटियार गांव का है जहां पर एक पक्ष प्रमोद जो कि गांव के प्रधान भी हैं वह अपनी ग्राम पंचायत से अपने घर वापस जा रहे थे कि तभी रास्ते में दूसरे पक्ष से शरीफ व अन्य लोगों ने रास्ता बनवाने को लेकर पहले वाद विवाद किया और फिर यह बात मारपीट में बदल गई जिसमें प्रथम पक्ष के प्रमोद सहित चार लोग घायल हो गए हैं इसमें तीन लोगो का इलाज हरदोई मेडिकल कॉलेज में कराया जा रहा है।

घायलों में दो की हालत गंभीर है जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। जहां तक दूसरे पक्ष द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि प्रमोद अन्य लोगों द्वारा शरीफ के घर में तोड़फोड़ की गई है जिसमें अभी तक की जांच में यह बात प्रकाश में आई है कि शरीफ द्वारा अपना मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर यह बात बनाई जा रही है जिसमें प्रथम पक्ष प्रमोद कुमार की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत किया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story