×

Hardoi News: नदी में डूबकर मौत के हादसे में मुआवजे का मरहम, परिजनों को चार लाख की आर्थिक सहायता

Hardoi News: शाहबाद विधानसभा क्षेत्र के कछिलिया गांव में चल रही भागवत में कलश यात्रा के लिए नदी से पानी भरने गए दो लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक के परिजनों को चार-चार लाख का मुआवजा दिया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 21 May 2023 5:31 PM GMT
Hardoi News: नदी में डूबकर मौत के हादसे में मुआवजे का मरहम, परिजनों को चार लाख की आर्थिक सहायता
X
नदी में डूबकर मौत के हादसे में परिजनों को चार लाख का मुवावजा: Photo- Newstrack

Hardoi News: शाहबाद विधानसभा क्षेत्र के कछिलिया गांव में चल रही भागवत में कलश यात्रा के लिए नदी से पानी भरने गए दो लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक के परिजनों को चार-चार लाख का मुआवजा दिया गया है। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी मृतक के परिजनों से मिलीं और उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही मुआवजा राशि का चेक प्रदान करते हुए घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया।

घंटों की मशक्कत के बाद गोताखोर निकाल पाए थे मृतकों के शव

जनपद के बैजूपुर के बीच गर्रा नदी के किनारे बीते दिनों जल भरने पहुंचे चार श्रद्धालु नदी में बह गए थे। जिनमें से दो सकुशल बाहर निकाल लिए गए थे, जबकि दो पानी के बहाव में लापता थे। मौके पर पहुंची पुलिस व गोताखोर घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद नदी में बहे दोनों श्रद्धालुओं को तलाश पाए थे और उनके शवों को बाहर निकाला था। पुलिस द्वारा शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद रविवार को शाहबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी मृतकों के परिजनों से मिली व उनको सांत्वना दी।

हर संभव मदद का दिया आश्वासन

राज्य मंत्री रजनी तिवारी पाली थाना क्षेत्र के कछिलिया गांव पहुंची जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों को प्रशासन से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। मृतकों के परिजनों से बात करते हुए कहा कि यदि भविष्य में कभी कोई आवश्यकता हो तो वह निःसंकोच उनसे मिल सकती है। रजनी तिवारी ने कहा कि उनका प्रयास है कि शासन स्तर से भी मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद मिल जाए, जिसके लिए वह शासन स्तर पर बात कर रही हैं। उधर, मृतकों के परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे, उनका दुख देख राज्यमंत्री रजनी तिवारी की आंखें भी नम नजर आईं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story