×

Hardoi News: पुलिस की नाक के नीचे चल रहे जुए के अड्डे! वीडियो वायरल, फिर भी अनजान

Hardoi News: सोशल मीडिया पर राजेपुर में हो रहे जुआ के अड्डे का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से खेतों के बीचों-बीच लोगों का एक बड़ा हुजूम मौजूद है।

Pulkit Sharma
Published on: 4 Dec 2023 8:01 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2023 8:02 AM GMT)
X

जुए के अड्डे का वीडियो वायरल (Social Media)

Hardoi News: हरदोई में लगातार जुओं को लेकर खबरें प्रकाशित हो रही हैं लेकिन, जनपद की पुलिसिंग व्यवस्था लाचार नजर आ रही है। जनपद में शहर कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर व देहात कोतवाली क्षेत्र के महेंद्र नगर व रद्देपूर्वा में ख़लील मीट की दुकान के सामने गली में बड़े पैमाने पर जुए के अड्डे सज रहे हैं। इन जुओं के अड्डों पर प्रतिदिन लाखों रुपए का जुआ खेला जाता है। जुआ खेलने के लिए यहां जनपद के अलावा सीतापुर, लखनऊ, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर से भी लोग आते हैं। सीतापुर जनपद के सिधौली में पकड़े गए बड़े जुए के बाद जुआरियों की दूसरी बड़ी पसंद हरदोई जनपद बन गया है। हरदोई जनपद में बीते कई दिनों से काफी बड़े पैमाने पर जुआ संचालित किया जा रहा है। जुआ के फड़ सजाने वाले इसके संचालक जिम्मेदारों को एक मोटी रकम देकर यह कार्य कर रहे हैं।

जुए के अड्डे का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर राजेपुर में हो रहे जुआ के अड्डे का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से खेतों के बीचों-बीच लोगों का एक बड़ा हुजूम मौजूद है। यह जमावड़ा जुआरियों का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में यह भी देख सकते हैं कि लगभग 30 से 40 लोग एक पेड़ के नीचे हैं जिसमें से कुछ लोग बैठे हुए नजर आ रहे हैं जबकि कुछ लोग खड़े हुए हैं। पेड़ के ही नीचे वीडियो में मोटरसाइकिलों को भी देखा जा सकता है साथ ही वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहे युवक किसी भी प्रकार से किसान नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है शहर कोतवाली पुलिस की नाक के नीचे जुआ हो रहा है और पुलिस को भनक तक नहीं है।


जिम्मेदार बताते हैं कि शहर कोतवाली पुलिस से लेकर पुलिस विभाग के कई अभिन्न अंग तक एक मोटी रकम पहुंचाई जाती है। खबरें प्रकाशित होने के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा इस बावत जब कार्रवाई के निर्देश दिए जाते हैं तो जिम्मेदार पहुंचने से पहले स्वयं फोन करके बता देते हैं। अधिकारियों का दबाव बढ़ता देख छोटे जुआरियों को पुलिस पड़कर घटनास्थल पर दिखा देती है और वाहवाही लूट लेती है।

हरदोई जनपद में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रहे अनुराग वत्स के कार्यकाल में जनपद में हो रहे अवैध कार्यों पर पूरी तरह से रोक लग गई थी। जुआ, सट्टा, शराब, भू माफिया सब पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई से कांप उठे थे। जनपद की कमान संभाल रहे पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी द्वारा अब देखना होगा कि क्या कोई ठोस कार्यवाही इतने बड़े पैमाने पर संचालित हो रहे हुए के अड्डों पर करते हैं या यू ही जनपद में अवैध कार्यों का कार्य बदस्तूर जारी रहेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story