×

Hardoi News: 60 करोड़ से बहेगी जनपद में विकास की गंगा, इन कार्यों को जाएगा कराया, बैठक में हुई चर्चा

Hardoi News: शासन प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि भी विकास कार्यों में बढ़ चढ़कर प्रतिभा कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 24 Jan 2024 8:44 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News  (photo: social media )

Hardoi News: जिला पंचायत 60 करोड़ से कराएगी जनपद में विकास कार्य।जिला पंचायत की बैठक में कई योजनाओं को स्वीकृति मिली है। उत्तर प्रदेश लगातार विकास की ओर अग्रसर है।शहर से लेकर कस्बा ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं। शासन प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि भी विकास कार्यों में बढ़ चढ़कर प्रतिभा कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है।जनपद में जिला पंचायत बोर्ड की हुई बैठक में सड़कों के निर्माण, नालियों के निर्माण, तालाब के जीर्णोद्धार समेत अन्य कार्य को लेकर सहमति बन गई है। बैठक में मौजूद सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र में कराए जाने वाले कार्यों के प्रस्ताव बैठक में रखे हैं। जल्दी विकास कार्य जनपद में एक बार फिर शुरू हो जाएगा।

जनप्रतिनिधियों के ना पहुँचने पर सदस्यों ने प्रकट किया रोष

हरदोई जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में जनपद में 60 करोड रुपए से विकास कार्य को कराए जाने की योजना तैयार की गई है।बैठक में सड़कों,नालों का निर्माण एवं तलावों का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती ने कहा कि जो कार्य चल रहे हैं उन्हें समय व गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा कराया जाएगा। नए प्रस्तावों पर मार्च के बाद होने वाली बैठक में शामिल किया जाएगा। वर्ष 2024-25 में राज्य वित्त एवं 15 वित्त आयोग से प्राप्त होने वाली राशि से विकास कार्य कराए जाने की कार्य योजना स्वीकृति दी गई है। इस कार्य योजना के तहत जनपद में 60 करोड रुपए से कई महत्वपूर्ण व क्षेत्र के लोगों की सुविधा को देखते हुए कार्य कराया जाएगा। पंचायत बोर्ड की बैठक में जिला पंचायत सदस्यों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को भी जिला पंचायत अध्यक्ष के समक्ष रखा जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि अगले बैठक में उनके सभी प्रस्तावों पर सुना व विचार किया जाएगा। जिला पंचायत की बैठक में जिला पंचायत सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की कई समस्याओं को जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती के समक्ष रखा और कार्यवाही की मांग की जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिम्मेदारों को समस्याओं के निस्तारण व अनुपालन आख्या देने के निर्देश जारी किए हैं।

जिला पंचायत की बैठक में जनप्रतिनिधियों के ना आने से सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त किया जिस पर प्रतिनिधियों के बैठक में शामिल होने पर रोक लगा दी गई है।इसके साथ ही अधिकारियों के बैठक में ना आने पर स्पष्टीकरण तलब करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में 72 में से 50 सदस्य ने इस पर अपनी सहमति दी है। जिला पंचायत बोर्ड की बैठक के बाद अपर मुख्य अधिकारी स्वाति जैन ने बताया कि कार्य योजना में लगभग 200 विकास कार्य शामिल किए गए हैं जिसे बोर्ड ने स्वीकृति दी है।मार्च के बाद होने वाली बैठक में अनुपूरक कार्य योजना प्रस्तुत व स्वीकृत कराई जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story