×

Hardoi News: आठ विस क्षेत्रों में बहेगी विकास की गंगा! ‘माननीय’ कराएंगे विकास कार्य, इतनी धनराशि हुई स्वीकृत

Hardoi News:विधानसभा क्षेत्र के विधायकों व मंत्रियों को इस बाबत जानकारी दे दी गई है। विधायक निधि से कराए जाने वाले कार्य की जानकारी जिला स्तर पर मांगी गई है। जिससे आवंटित धनराशि का सदुपयोग किया जा सके।

Pulkit Sharma
Published on: 12 Jun 2023 9:37 AM GMT (Updated on: 12 Jun 2023 10:33 AM GMT)
Hardoi News: आठ विस क्षेत्रों में बहेगी विकास की गंगा! ‘माननीय’ कराएंगे विकास कार्य, इतनी धनराशि हुई स्वीकृत
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: जनपद की आठ विधानसभा क्षेत्रों में जल्द ही विकास की गंगा बहने वाली है। जिनके लिए करोड़ों रुपए की धनराशि शासन स्तर पर स्वीकृत कर दी गई है। धनराशि की स्वीकृति के बाद अब जल्द ही अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य देखने को मिलेंगे। विधानसभा क्षेत्र के विधायकों व मंत्रियों को इस बाबत जानकारी दे दी गई है। विधायक निधि से कराए जाने वाले कार्य की जानकारी जिला स्तर पर मांगी गई है। जिससे आवंटित धनराशि का सदुपयोग किया जा सके।

इन क्षेत्रों के लिए हुआ निधि आवंटन

अगर माननीयों यानी यहां के जनप्रतिनिधियों ने इसमें रूचि दिखाई तो हरदोई में संडीला, बालामऊ, शाहाबाद, सवायजपुर, गोपामऊ, सांडी, बिलग्राम मल्लावां, विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य के लिए डेढ़ करोड़ की धनराशि स्वीकृति की गई है। ये पहली किश्त है और कार्यप्रगति के अनुसार ये बजट बढ़ाया जाएगा।

विधायकों से लोगों को उम्मीदें

हरदोई सदर से नितिन अग्रवाल जो वर्तमान में आबकारी राज्य मंत्री हैं, वो जनप्रतिनिधि हैं। शाहबाद विधानसभा से रजनी तिवारी जो कि वर्तमान में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री हैं, ये उनके क्षेत्र में आता है। इसके अलावा संडीला से भाजपा विधायक अलका अर्कवंशी, बिलग्राम मल्लावां से भाजपा विधायक आशीष सिंह, सवायजपुर से भाजपा विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह रानू, गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश, सांडी से भाजपा विधायक प्रभास कुमार, बालामऊ से भाजपा विधायक रामपाल वर्मा हैं। इन सभी जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के लोगों को विकास की काफी उम्मीदें हैं। इन सभी विधायकों को विधायक निधि की पहली किश्त डेढ़ करोड़ रुपए की स्वीकृति मिल गई है। परियोजना निदेशक डीआरडीए गजेंद्र तिवारी ने बताया कि वर्ष 2023-24 को लेकर विधायक निधि की पहली किश्त प्राप्त हो गई है। सभी जनप्रतिनिधियों को अवगत भी करा दिया गया है। सभी जनप्रतिनिधियों से विकास कार्यों को लेकर सूची की भी मांग की गई है।

विधायक निधि से यह होंगे कार्य

विधायक निधि से जारी होने के बाद अधिकांश कार्य जो होंगे, उनमें सड़क निर्माण, टूटी सड़कों की मरम्मत, नालों का निर्माण, पुलिया की मरम्मत, वृद्ध, विकलांग, विधवाओं के आश्रय स्थल, गौशाला, खेलकूद को प्रोत्साहन करने के लिए खेलकूद सुविधाओं व निर्माण आदि के कार्य कराए जा सकते हैं। सदर विधानसभा की यदि बात करें तो सदर में पार्कों का निर्माण, स्ट्रीट लाइट,गलियों में सड़कों व नालियों का निर्माण समेत अन्य कार्य कराए जा सकते हैं।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story