×

Hardoi News: बाबा सम्मी के यहां सोने की गुझिया बनी आकर्षण का केंद्र, जानें कितने की है यह गुझिया

Hardoi News: बाबा सम्मी के प्रोपराइटर ओम गुप्ता ने बताया कि इस बार होली पर ग्राहकों के लिए सोने की गुझिया बनाई गई है। इस गुझिया में लोगों की सेहत का विशेष ध्यान रखा गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 18 March 2024 5:07 PM GMT (Updated on: 19 March 2024 8:32 AM GMT)
Golden Gujhiya became the center of attraction at Baba Sammis place, know how much this Gujhiya costs
X

बाबा सम्मी के यहां सोने की गुझिया बनी आकर्षण का केंद्र, जानें कितने की है यह गुझिया: Photo- Newstrack

Hardoi News: अगर होली के त्योहार पर आप गुझिया खाने के शौकीन है तो हरदोई की इस दुकान पर आपको कई प्रकार की स्वादिष्ट गुझिया देखने को और खाने को मिल जायेंगी। हरदोई शहर में स्वाद के शौकीनों के लिए एकमात्र दुकान है जो लगातार लोगों के स्वाद के साथ ही उनकी सेहत का भी पूरा ध्यान रख रही है। वर्ष 1980 में पहले बाबा ने इसकी शुरुआत की थी जिसके बाद अब पोते ने बाबा के नाम से दुकान की शुरुआत की और जनपद में अपना नाम रोशन किया है। हरदोई शहर के नघेटा रोड से आवास विकास जाने वाले मार्ग पर बाबा सम्मी नाम से संचालित हो रही है। दुकान में लोगों की सेहत का और स्वाद का विशेष ख्याल रखा जाता है।

सर्दियों में बाबा सामी ने लोगों की सेहत और स्वाद को ध्यान में रखते हुए काली गाजर का हलवा बनाया था जो लोगों को काफी पसंद आया था। काली गाजर का हलवा लोगों को इतना भाया की लोग इसको अपने साथ अपने रिश्तेदारों के लिए भी ले जाने लगे। बाबा सम्मी की दुकान पर आपको जहां हवा की वैरायटी देखने को मिलेगी वहीं अब होली का त्यौहार है तो ऐसे में कई गुझिया की भी वैरायटी बाबा सम्मी की दुकान पर ग्राहकों को उपलब्ध होगी बाबा सम्मी की दुकान पर इस होली लोगों को सोने की गुझिया खाने को मिलेगी। हालांकि इसके दम जरूर थोड़ा ज्यादा होंगे लेकिन यकीन मानिए स्वाद के साथ-साथ सेहत का भी इस गुझिया के निर्माण में खास ख्याल रखा गया है।

अन्य कई प्रकार की गुझिया भी लोगों को कर रही आकर्षित

बाबा सम्मी के प्रोपराइटर शिव ओम गुप्ता ने बताया कि इस बार होली पर ग्राहकों के लिए सोने की गुझिया बनाई गई है। इस गुझिया में लोगों की सेहत का विशेष ध्यान रखा गया है। गुझिया के निर्माण में मैदा का प्रयोग नहीं किया गया है। सोने की गुझिया में खोये के स्थान पर ड्राई फ्रूट्स का प्रयोग किया गया है वही मैदा के स्थान पर काजू का प्रयोग किया गया है। इस गुझिया में सोने की बरक को लगाया गया है। देखने और स्वाद में यह लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित भी कर रही है। ओम गुप्ता ने बताया कि इस गुझिया की कीमत ₹500 प्रति पीस हैं।

बाबा सम्मी की दुकान पर ग्राहकों को स्ट्रॉबेरी, चॉकलेट, केसर, तिरंगा समेत अन्य प्रकार की गुझिया देखने और खाने को उपलब्ध हैं। गुझिया के शौकीनों के लिए हरदोई के बाबा सम्मी ने विशेष ध्यान रखा है। बाबा सम्मी द्वारा सभी गुझियों का मूल्य अलग-अलग निर्धारित किया है। सोने की गुझिया समेत अन्य गुझिया को खरीदने व देखने के लिए बाबा सम्मी की दुकान पर ग्राहक लगातार पहुंच रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story