Hardoi News: गोंडा में हुए रेल हादसे का हरदोई में पड़ा असर, पाँच ट्रेनों का संचालन मार्ग परिवर्तन

Hardoi News: जिन रेल यात्रियों को हरदोई से होकर गोंडा गोरखपुर मनकापुर की यात्रा करनी थी उनको अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी

Pulkit Sharma
Published on: 19 July 2024 1:10 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: गोंडा में हुए रेल हादसे का असर हरदोई रेलवे स्टेशन पर भी देखने को मिला। हरदोई से गोंडा के रास्ते होते हुए जाने वाली पाँच ट्रेनों को अप व डाउन में गुरुवार व शुक्रवार को मार्ग परिवर्तन कर दिया गया। गोंडा में हुए रेल हादसे के चलते हरदोई आने वाली तीन ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची जिसका असर रेल यात्रियों पर देखने को मिला। गोंडा में चंडीगढ़ से चलकर डिब्रुगढ़ जा रही चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की 12 बोगियाँ पटरी से उतर जाने के चलते अप और डाउन ट्रैक पूरी तरह से बाधित हो गया था। राहत बचाव का कार्य जारी था जिसके चलते रेल प्रशासन ने गोंडा से होकर आने व जाने वाली ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन कर दिया। अचानक हुए इस परिवर्तन का असर रेल यात्रियों पर देखने को मिला।जिन रेल यात्रियों को हरदोई से होकर गोंडा गोरखपुर मनकापुर की यात्रा करनी थी उनको अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी।

अवध आसम छः घंटे की देरी से पहुँची

गोंडा में चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने के बाद रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली पांच ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित कर दिया। यह पाँच ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग के स्थान पर परिवर्तित मार्ग के साथ संचालित हुई जिसका असर रेल यात्रियों पर देखने को मिला। गुरुवार को हुए हादसे के बाद शुक्रवार को भी इसका असर देखने को मिला एक और जहां गुरुवार को हुए हादसे के बाद हरदोई से होकर जाने वाली 15652 जम्मू तवी गुवाहाटी लोहित एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग लखनऊ अयोध्या कैंट अयोध्या धाम मनकापुर के रास्ते संचालित किया गया वहीं 15910 अवध आसाम को भी परिवर्तित मार्ग लखनऊ अयोध्या कैंट अयोध्या धाम मनकापुर के रास्ते संचालित हुई थी। गोंडा में हुए रेल हादसे का असर शुक्रवार को भी देखने को मिला शुक्रवार को देहरादून से चलकर गोरखपुर जाने वाली 15006 राप्ती गंगा एक्सप्रेस के मार्ग को भी परिवर्तित किया गया यह ट्रेन लखनऊ अयोध्या कैंट अयोध्या धाम मनकापुर के रास्ते गोरखपुर के लिए संचालित की गई। राप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित होने से बाराबंकी गोंडा जाने वाली रेल यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा, काठगोदाम से चलकर हावड़ा जाने वाली 13020 बाघ एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग के साथ संचालित की गई यह ट्रेन लखनऊ बाराबंकी अयोध्या धाम मनकापुर के रास्ते संचालित की गई।

गोंडा के रास्ते हरदोई आने वाली 12203 सहरसा अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग बढ़नी गोंडा के रास्ते संचालित की गई मार्ग परिवर्तन होने के चलते यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह के 7:35 से 4 घंटा 4 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँची, हावड़ा से चलकर काठगोदाम जाने वाली 13019 बाग एक्सप्रेस का भी मार्ग परिवर्तित किया गया था यह ट्रेन भी बढ़नी गोंडा के रास्ते हरदोई पहुँची परिवर्तित मार्ग होने के चलते यह ट्रेन भी अपने निर्धारित समय रात के 2:15 मिनट से 2 घंटा 48 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ जाने वाली 15909 अवध आसाम एक्सप्रेस भी अपने परिवर्तित मार्ग मनकापुर अयोध्या कैंट बाराबंकी जंक्शन के रास्ते संचालित हुई मार्ग परिवर्तन के चलते यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह के 7:30 से 6 घंटा 33 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेनों के डायवर्ट होने व घंटों की देरी से संचालित होने से हरदोई के रेल यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। रेल यात्री लगातार अपने मोबाइल पर व पूछताछ काउंटर पर अपनी ट्रेनों से संबंधित जानकारी लेते नजर आए।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story