×

Azam Khan के बाद बेटे अब्दुला से भी नहीं मिल पाया कांग्रेस डेलीगेशन, प्रशासन ने बैरंग लौटाया, बोले- सरकार कर रही तानाशाही

Abdullah Azam News : हरदोई जेल प्रशासन ने बताया, अब्दुल्ला आजम से मुलाकात करने वालों की लिस्ट मांगी गई थी। सूची में 10 लोगों के नाम हैं। उस लिस्ट में कांग्रेस के किसी नेता का नाम शामिल नहीं था इसलिए उनकी मुलाकात नहीं कराई गई।

Pulkit Sharma
Published on: 26 Oct 2023 12:19 PM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 12:31 PM GMT)
Abdullah Azam News
X

अब्दुल्ला आजम से मिलने हरदोई जेल पहुंचे कांग्रेस नेता (Social Media) 

Abdullah Azam News : कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार (26 अक्टूबर) को हरदोई जिला जेल (Hardoi District Jail) में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) से मिलने पहुंचा। कांग्रेस डेलीगेशन को जेल प्रशासन ने अब्दुल्ला से मिलने नहीं दिया। जेल प्रशासन ने कहा कि, 'अब्दुल्ला आजम द्वारा जिन 10 लोगों के नाम की सूची दी गई, केवल उन्हीं लोगों से उनकी मुलाकात कराई जा सकती है। अन्य किसी से अब्दुल्ला आजम भेंट-मुलाकात करना नहीं चाहते हैं।

दरअसल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) सीतापुर पहुंचे थे। अजय राय सपा नेता आजम खान से मुलाकात करने जिला जेल गए। कांग्रेस नेता के निर्देश पर जिले के कांग्रेसी नेता हरदोई जिला कारागार में बंद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान से मुलाकात करने पहुंचे। हालांकि, हरदोई में कांग्रेसी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात अब्दुल्ला आजम से नहीं हो पाई। मुलाकात न होने के बाद कांग्रेस नेता-कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के प्रति गुस्सा जाहिर किया।


सरकार का रवैया तानाशाही

अब्दुल्ला आजम से मिलने नहीं देने के बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर गुस्सा निकाला। कहा, सरकार के तानाशाही रवैया के कारण ही अब्दुल्ला आजम से मुलाकात नहीं हो पाई। जबकि, बुधवार को ही जिलाधिकारी को एक ईमेल भेजकर पूर्व सूचना दे दी गई थी। बावजूद कोई संज्ञान नहीं लिया गया।

'समय बदलेगा और अन्याय का अंत होगा'

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने जेल में बंद अब्दुल्ला आजम से मुलाकात न होने पर बीजेपी के ऊपर भी निशाना साधा। जिला अध्यक्ष आशीष सिंह ने कहा, 'सत्ता के अहंकार में चूर बीजेपी सरकार ने आजम खान के परिवार पर फर्जी मुकदमे दर्ज करवाए। क्योंकि, आजम की तक़रीरों से सत्ता की नींव हिलने लगी थी। समय बदलेगा और अन्याय का अंत होगा।'

कांग्रेस- राजनीतिक विद्वेष के कारण हो रही कार्यवाही

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने आगे कहा, 'आजम खान और उनके परिवार को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी आगे भी संघर्ष करेगी। राजनीतिक विद्वेष के चलते आजम खान के परिवार को तंग किया जा रहा है।आजम खान राष्ट्रीय राजनीति में सांसद, मंत्री रहे। उनके परिवार का राजनीति में सरात्मक योगदान रहा है। आशीष सिंह ने कहा कि, आजम खान ने हमेशा गरीब की मदद की। गरीब मजदूर के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए विश्वविद्यालय की स्थापना की। आजम खान द्वारा सदन के भीतर भी महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी जैसे विषयों पर चर्चा होती रही थी। कांग्रेस ने नेताओं ने कहा, आजम खान द्वारा रामपुर में पुस्तकालय खोले गए, मगर दमनकारी बीजेपी सरकार को ये सब रास नहीं आया।'

जेल प्रशासन की नीति ग़लत

जिला कारागार पहुंचे कांग्रेस डेलिगेशन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य बिलग्राम मल्लांवा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सुभाष पाल भी थे। सुभाष पाल ने कहा, अब्दुल्ला आजम से मिलने ना देना यहां तक की मिलने पहुंचे लोगों की पर्ची अब्दुल्ला तक ना पहुंचने देना गलत है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story