×

Hardoi News: पूर्व ज़िलाध्यक्ष की पत्नी की मौत से नाराज़ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मार्ग किया जाम

Hardoi News: भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा की पत्नी की सदमे से हुई मौत के बाद पूर्व भाजपा के कार्यकर्ताओं में जिला प्रशासन के विरुद्ध काफी नाराजगी देखने को मिल रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 18 March 2024 10:11 AM GMT (Updated on: 18 March 2024 10:11 AM GMT)
Hardoi News
X

धरने पर बैठे भाजपाई source: Newstarck  

Hardoi News: हरदोई में सिटी मजिस्ट्रेट (city ​​magistrate) के दुर्व्यवहार का नतीजा पूर्व भाजपा के जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा की पत्नी (Former BJP District President Vidyaram Verma) का निधन हो गया। सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा विद्याराम वर्मा के साथ किए गए दुर्व्यवहार से आहत उनकी पत्नी की सदमे से मौत हो गई। दरअसल विद्याराम वर्मा बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष हैं और पूरा जीवन उन्होंने भाजपा में समर्पित कर दिया था। विद्याराम वर्मा का आवास विकास के बाहर बोर्ड लगा हुआ था। आचार संहिता लगते ही दलबल के साथ राजनीतिक दलों के पोस्टर बैनर हटाने पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने विद्याराम वर्मा के नाम पर लगा बोर्ड भी हटा दिया।

सदमा लगने पत्नी की मौत

बोर्ड हटाए जाने की वजह विद्याराम वर्मा ने सिटी मजिस्ट्रेट से पूछी जिस पर आग बबूला होते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें खरी खोटी तो सुनाई साथ ही एफ़आइआर भी दर्ज करने की धमकी दे डाली। पति के जीवन भर भाजपा को देने व अंत में उनके नाम का बोर्ड प्रशासन के उखाड़ ले जाने से आहत पत्नी सदमे में चली गई और लगातार बोर्ड को लेकर अपने पति से सवाल पूछने लगी।

बोर्ड वापस न आने पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा की पत्नी की सदमे से हुई मौत के बाद पूर्व भाजपा के कार्यकर्ताओं में जिला प्रशासन के विरुद्ध काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। भाजपा के पूर्व सांसद अंशुल वर्मा (Former BJP MP Anshul Verma), पूर्व जिला अध्यक्ष राजीव रंजन (Former District President Rajeev Ranjan) समेत अन्य भाजपा के कार्यकर्ता आज सुबह विद्याराम वर्मा के घर पहुंचे और हरदोई लखनऊ राजमार्ग पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। भाजपा के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की मांग है कि पूर्व जिला अध्यक्ष विद्या राम वर्मा के साथ अभद्रता करने वाले सिटी मजिस्ट्रेट पर कार्यवाही की जाए। भाजपाइयों द्वारा सड़क जाम किए जाने से दोनों ओर से आने वाले वाहनों की लंबी-लंबी क़तारे लग गई।

शाम तक कार्यवाही का मिला आश्वासन

पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा की पत्नी की सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से हुई मौत के बाद भाजपा के पूर्व सांसद अंशुल वर्मा, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव रंजन के साथ तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने हरदोई लखनऊ राजमार्ग पर बैठकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पूर्व सांसद अंशुल वर्मा की मांग थी कि पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा के साथ सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा की गई अभद्रता के चलते सिटी मजिस्ट्रेट पर कार्यवाही हो। भाजपा के कार्यकर्ताओं के सड़क पर जाम लगाने और सिटी मजिस्ट्रेट को हटाए जाने की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। मामला बढ़ता देख जिला अधिकारी की ओर से एडीएम हरदोई को भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से बात करने के लिए भेजा। इसके बाद पूर्व सांसद अंशुल वर्मा ने एडीएम को आड़े हाथों लेते हुए कार्यवाही की मांग की।

पूर्व सांसद अंशुल वर्मा ने एडीएम से कहा कि क्या कुर्सी पर बैठकर अभी भी सिटी मजिस्ट्रेट को काम करने का अधिकार है। पूर्व सांसद ने जिला प्रशासन शासन से नगर मजिस्ट्रेट के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की हैं। पूर्व सांसद अंशुल वर्मा ने कहा कि यह किसी भी कानून में नहीं है कि आप किसी के भी नाम का बोर्ड को उखाड़ कर ले जाएं। आप कार्यकर्ताओं के घर पर लगे बोर्ड को नहीं हटा सकते हैं। हरदोई में भाजपा के सांसद जयप्रकाश रावत और पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष का बोर्ड नगर मजिस्ट्रेट द्वारा हटाया गया है जो कि नियम के विरुद्ध है। ऐसा करने वाले नगर मजिस्ट्रेट पर अनुशासनहीनता की कार्यवाही की जानी चाहिए।

पूर्व सांसद अंशुल वर्मा द्वारा एडीएम से हुई वार्ता के बाद एडीएम ने शाम 5:00 बजे तक नगर मजिस्ट्रेट पर कार्यवाही का आश्वासन दिया है जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे पूर्व सांसद अंशुल वर्मा पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा भाजपा के वर्तमान जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन भाजपा के सांसद जयप्रकाश रावत ने धरने को स्थगित कर दिया है। हरदोई में पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष विद्याराम वर्मा की पत्नी के निधन से आहट पूर्व सांसद अंशुल वर्मा की अगुवाई में यह प्रदर्शन घंटों तक चला।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story