×

Hardoi News: आवास विकास योजना के लिए जल्द अधिग्रहीत होगी भूमि, ज़िलाधिकारी ने दिये निर्देश

Hardoi News: जल्द ही हरदोई शहर में एक और आवास विकास का रास्ता साफ होता हुआ नजर आ रहा है। सरकुलर रोड आवास विकास योजना के लिए जल्द ही भूमि का अधिग्रहण कराया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 6 Feb 2024 12:37 PM GMT
Hardoi News: आवास विकास योजना के लिए जल्द अधिग्रहीत होगी भूमि, ज़िलाधिकारी ने दिये निर्देश
X

Hardoi News: हरदोई जिले में अब जल्द ही नए आवास विकास को बनाने की कवायद में जिला प्रशासन जुट गया है। हरदोई के लोग कई वर्षों से आवास विकास की राह देख रहे थे। कुछ वर्षों पहले नए आवास विकास को लेकर जिला प्रशासन स्तर से कार्य शुरू किया गया था लेकिन किसी कारणवश कार्य लटका रहा। डीएम एमपी सिंह ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में आवास विकास परिषद सहित संबंधित अधिकारियों की बैठक की। जल्द ही आवास विकास बनाने को लेकर अधिग्रहण की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इसी के साथ जिम्मेदारों को भी गाटो का बैनामा न करने के निर्देश दिए गए हैं।

जल्द ही हरदोई में बनेंगे आवास विकास

जल्द ही हरदोई शहर में एक और आवास विकास का रास्ता साफ होता हुआ नजर आ रहा है। आवास विकास लोगों को प्लॉट लॉटरी के माध्यम से मिलते हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के साथ आवास विकास के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवास विकास बनाने के विषय पर चर्चा की गयी।

सरकुलर रोड पर बसेगा आवास विकास

हरदोई शहर के सर्कुलर रोड पर आवास विकास की योजना प्रस्तावित की गयी है। वर्ष 2008 में दूसरे आवास विकास को बसाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। भूमि अधिग्रहण से संबंधित सभी कार्य कराये जा चुके हैं बस भूमि का अधिग्रहण होना शेष है। राजस्व की धारा 28 और धारा 32 की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसी के साथ 2023 में धारा 07 की भी प्रक्रिया को पूरा कराया गया था। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में आवास विकास परिषद सहित संबंधित अधिकारियों की बैठक कर उन्हें आवास विकास को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में स्टांप और निबंधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आवास विकास परिषद की अधिसूचना में शामिल गाटों का बैनामा न किया जाए। जिलाधिकारी के साथ बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह और आवास विकास से रमाशंकर सहित अन्य कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story