×

Hardoi News: BJP के कार्यक्रम में न्यूज़ ट्रैक संवादाता को किया गया आमंत्रित, प्रधानमंत्री ने की चर्चा

Hardoi News: दिल्ली में आयोजित हुआ नेशनल क्रिएटर अवार्ड कार्यक्रम में प्रत्येक जनपद से पांच सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर को आमंत्रित किया गया था। इस बैठक में हरदोई से न्यूज़ ट्रैक के संवाददाता पुलकित शर्मा को भी आमंत्रित किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 9 March 2024 9:50 AM GMT (Updated on: 9 March 2024 11:07 AM GMT)
Hardoi News
X

न्यूजट्रैक रिपोर्टर पुलकित शर्मा source: Newstrack 

Hardoi News: देश में सोशल मीडिया का दौर काफी हावी है। अलग-अलग राजनीतिक दल सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से अपनी बात जनता तक पहुंचाने का लगातार प्रयास करते रहते हैं। अधिकांश राजनीतिक दलों ने अपनी आईटी टीम भी तैयार कर रखी है जो की अपनी पार्टी की बात सोशल मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंचाने का कार्य करती है। इसी के साथ सत्ता पक्ष और विपक्ष पर निशाना भी साधती है। बढ़ते टेक्नोलॉजी के दौर में सोशल मीडिया अपनी बात को रखने का एक अहम माध्यम बन चुका है। इस माध्यम को अब सभी राजनीतिक दल अपने चुनाव प्रचार में भी प्रयोग कर रहे हैं। 7 मार्च को दिल्ली में बीजेपी (BJP) की ओर से देशभर के सभी सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएटर (content creator) की एक मीटिंग की गई। इस मीटिंग को संबोधित करने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पहुंचे थे। जहां प्रधानमंत्री द्वारा 15 सोशल मीडिया क्रिएटर को अवार्ड देकर सम्मानित भी किया। इसी के साथ देश में सोशल मीडिया से जुड़ी बातें कंटेंट क्रिएटर से की।

न्यूज़ ट्रैक के संवाददाता को दिल्ली में किया गया आमंत्रित

दिल्ली में आयोजित हुआ नेशनल क्रिएटर अवार्ड (National Creator Award) कार्यक्रम में प्रत्येक जनपद से पांच सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर (social media influencer) को आमंत्रित किया गया था। इस बैठक में हरदोई से न्यूज़ ट्रैक के संवाददाता पुलकित शर्मा कछौना से स्वतंत्र पत्रकार पीडी गुप्ता और नवनीत कुमार को दिल्ली आमंत्रित किया गया था। हरदोई से तीनों पत्रकार दिल्ली पहुंचे। जहां उन्होंने इस बैठक में भाग लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों को ध्यान से सुना। इस दौरान रेल और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) भी मौजूद थे। बीजेपी दरअसल इनफ्लुएंसर के माध्यम से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में 400 पार के अपने आवाहन को पूरा करना चाहती है।

इस बैठक के माध्यम से सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर के माध्यम से 2024 का लोकसभा चुनाव जितना चाह रही है। दिल्ली पहुंचे इनफ्लुएंसर के सोशल मीडिया पर लाखों करोड़ों फॉलोअर्स है। बीजेपी इन इनफ्लुएंसर्स के माध्यम से अपना प्रचार प्रसार का माध्यम बनाना चाहती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से कंटेंट क्रिएटर की रीच काफी बढ़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि अगली बार भी वह सभी इनफ्लुएंसर से मिलेंगे और अगली बार का प्रोग्राम इससे और कहीं भव्य होगा।

न्यूज़ ट्रैक के संवाददाता पुलकित शर्मा कछौना से स्वतंत्र पत्रकार पीडी गुप्ता और नवनीत कुमार source: Newstarck

प्रधानमंत्री ने कंटेंट क्रिएटरो से घर की माताओं, बहनों के कार्य, गाँव में कार्य करने वाली महिलाओं के वीडियो बनाने को लेकर जागरूक किया। बीजेपी इनफ्लुएंसरो के माध्यम से अपने वोट बैंक को बढ़ाना चाहती है। आजकल सोशल मीडिया के दौर में हर छोटी से बड़ी खबर लोगों तक पहुंच रही है। इसी संभावना की तलाश करते हुए भाजपा द्वारा इनफ्लुएंसर के साथ संवाद स्थापित कर सरकार की योजनाओं को बताया गया वह लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का आवाहन किया गया। इंफ्ल्युएंसर क्रिएटर अवार्ड में देश भर से कंटेंट क्रिएटर्स दिल्ली पहुँचे थे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story