×

Hardoi News: विकास की पोल खोल रही यह तस्वीर, जिम्मेदारों के कान पर नहीं रेंग रही जूं

Hardoi News: नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड संख्या 14 की नई बस्ती गली नंबर 4 लगातार अपनी बदहाली के आंसू बहा रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 8 March 2024 8:36 AM GMT
Hardoi News
X

नई बस्ती गली नंबर 4 में भरा पानी source: Newstarck 

Hardoi News: उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल (Excise Minister Nitin Agarwal) ने हाल ही में शहर के पंजाबी कॉलोनी नई बस्ती क्षेत्र में लोगों की शिकायत पर निरीक्षण करने पहुंचे थे। जहां नितिन अग्रवाल को नाले और नालियां चोक मिली थी। जिस पर उन्होंने जिम्मेदारों की फटकार लगाते हुए नाले और नालियों को साफ करने के निर्देश दिए थे। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निर्देशों का पालन अब तक नगर पालिका नहीं कर पायी हैं।

नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड संख्या 14 की नई बस्ती गली नंबर 4 लगातार अपनी बदहाली के आंसू बहा रही है। यह गली अधिकांश समय तालाब में तब्दील रहती है। ऐसे में इस गली से निकलने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा इस समस्या का सामना स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं व नौकरी पेशा लोगों को करना पड़ता है। लगातार मोहल्ले वासियों द्वारा नगर पालिका के उच्च अधिकारियों से इस बाबात शिकायत की गई लेकिन शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों पर इसका कोई भी असर नहीं देखने को मिल रहा है।

सोशल मीडिया पर लगातार वीडियो हो रहे वायरल

सोशल मीडिया पर नई बस्ती की गली संख्या 4 जो कि वार्ड संख्या 14 में आती है उसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखने पर ऐसा प्रतीत होता है की गली नहीं यह कोई तालाब हो लेकिन वास्तविकता यह है कि यह एक गली है। प्रतिदिन इस गली से सैकड़ो लोगों का आवागमन भी होता है इस गली में नालियां चोक है। ऐसे में घरों से निकलने वाला पानी सड़कों पर भरा रहता है। कई बार मोहल्ले वासियों ने नगर पालिका के जिम्मेदारों को नालियों के जीर्णोद्धार व सड़क के निर्माण को करने की मांग की है लेकिन न ही नगर पालिका के लोगों पर इसका कोई असर पड़ा और न ही वार्ड के जनप्रतिनिधि का इस गली में रहने वाले लोगो की समस्या नज़र आई।

मोहल्ले वासी नगर पालिका की लापरवाही का दंश झेल रहे है। एक और जहां नगर को स्वच्छ बनाने के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। वहीं इस गली में आते ही नगर पालिका के सारे दावे हवा हवाई हो जाते हैं। नगर पालिका की पोल नई बस्ती की गली संख्या 4 खोल रही है। मोहल्ले वासियों ने बताया कि कई बार जल भराव की समस्या नगर पालिका के उच्च अधिकारियों व पालिका अध्यक्ष तक पहुंचाई गई है लेकिन फिर भी अब तक कोई भी राहत नहीं मिली है। मोहल्ले वासियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव होने को है ऐसे में वह मतदान नहीं करेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या नगर पालिका से लेकर जनप्रतिनिधियों पर क्षेत्र के लोगों की समस्या का कोई असर देखने को मिलेगा या यूं ही मोहल्ले वासी इस समस्या से जूझते रहेंगे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story