×

Hardoi News: पीएम ने वर्चुअली किया करोड़ों की लागत से बनी सड़को का लोकार्पण

Hardoi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल हरदोई में करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस दौरान हरदोई सदर से लोकसभा सांसद जय प्रकाश व मिश्रिख सांसद अशोक रावत मौजूद रहे।

Pulkit Sharma
Published on: 11 March 2024 10:29 AM GMT
Hardoi News
X

मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे सांसद जयप्रकाश रावत source: Newstrack 

Hardoi News: लोकसभा का चुनाव (Loksabha election) नजदीक आते ही लगातार प्रदेश में चल रहे कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास का कार्य जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लगातार केंद्र से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण वर्चुअली तरीके से कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) पहुंचे थे। जहां उन्होंने आजमगढ़ समेत कई अन्य जनपदों में करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन कर जनता को सुपुर्द किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल हरदोई में भी करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया इस दौरान हरदोई सदर से लोकसभा सांसद जय प्रकाश (Lok Sabha MP Jai Prakash) व मिश्रिख सांसद अशोक रावत (Misrikh MP Ashok Rawat) मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदोई में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) से 32 करोड़ लागत से बनी सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

मिश्रिख क्षेत्र की दो सड़को के शिला पट्ट का हुआ अनावरण

हरदोई लोकसभा (Hardoi Lok Sabha) क्षेत्र की 6 सड़कों व मिश्रिख क्षेत्र के दो मार्गों के शिलापट का सांसदो द्वारा अनावरण किया गया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत आठ सड़कों का लोकार्पण भी हुआ। इसमें से दो सड़कों का लोकार्पण माधवगंज के क़ुरसठ में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए अशोक रावत ने किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअल जुड़ते हुए क्षेत्र की 7.57 करोड़ लागत की 16.150 किलोमीटर पहुतेरा, कुरसठ भजेहटा मार्ग, 3.18 करोड़ की लागत 5.800 किलोमीटर के पलिया लखनऊ मार्ग के ताजपुर मार्ग का लोकार्पण किया।

लोकसभा क्षेत्र हरदोई के कन्हईपुर में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे सांसद जयप्रकाश रावत ने शीलापटो का अनावरण किया। यहां पर 2.98 करोड़ की लागत से 5.950 किलोमीटर के सांडी बघौली (Sandi Baghauli) मार्ग से तलौली मार्ग ,2.85 करोड़ की लागत की 5.350 किलोमीटर के हरदोई सांडी से गांधी मार्ग ,5.52 करोड़ के लागत से 11.600 किलोमीटर के सांडी सेमरा मार्ग का लोकार्पण किया। इसी के साथ 4.63 करोड़ की लागत से 8.050 किलोमीटर के पलिया लखनऊ रोड से रसलपुर मार्ग ,2.71 करोड़ की लागत के 5.200 किलोमीटर के बिलराया पनवारी मार्ग से कन्हईपुर मार्ग और 2.84 करोड़ की लागत के 5.500 किलोमीटर के रूपापुर से पहराई मार्ग का लोकार्पण किया। ग्रामीण क्षेत्रों में मार्ग के बन जाने से ग्रामीणों को काफ़ी राहत मिलेगी।

सड़के हमारे मजबूत आर्थिक विकास का आधार: सांसद

सांसद जयप्रकाश (MP Jaiprakash) ने अपने हरदोई संसदीय क्षेत्र के विधानसभा सांडी के अंतर्गत विकास खंड अहिरोरी के ग्राम कन्हईपुर मे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 6 सड़कों का विधिवत पूजन कर लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि सड़के हमारे मजबूत आर्थिक विकास का आधार हैं। इसके उपरांत सांसद जयप्रकाश ने ग्राम अरवा गजाधरपुर में अमित प्रधान द्वारा आयोजित ग्राम प्रधानों तथा कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रतिभाग किया। उनके द्वारा ग्राम पंचायत सचिवालय का लोकार्पण किया गया। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम सचिवालय ग्रामीण लोकतंत्र का प्रतीक बन कर उभरे हैं। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि प्रदीप पाठक समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story