×

हरदोई पुलिस हुई बेलगाम, कब होगी कार्यवाही

Hardoi News: पुलिस इन दोनों बिल्कुल बेलगाम हो चुकी है। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी हरदोई में पुलिसिंग व्यवस्था को सुधारने में पूरी तरह से नाकाम है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 March 2024 9:49 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई पुलिस हुई बेलगाम, कब होगी कार्यवाही (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: पुलिस इन दोनों बिल्कुल बेलगाम हो चुकी है। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी हरदोई में पुलिसिंग व्यवस्था को सुधारने में पूरी तरह से नाकाम है। हरदोई पुलिस से अपराध तो रुक नहीं रहा लेकिन कार्यशैली पुलिस की जरूर बिगड़ती ही जा रही है। हरदोई में बीते कई महीनों में पुलिस द्वारा लोगों से अभद्रता मारपीट के मामले सामने आया हैं हालांकि सामने आए मामलों में पुलिस अधीक्षक द्वारा कई मामलों में कार्यवाही भी की गई है लेकिन फिर भी कोई सख्त कार्रवाई न होने के चलते हरदोई पुलिस बिल्कुल निरंकुश हो चुकी है।

आए दिन सोशल मीडिया पर हरदोई पुलिस के वीडियो वायरल होते आ रहे हैं। ऐसे ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो अतरौली का वायरल हो रहा है जिसमें एक पुलिसकर्मी महिलाओं से अभद्रता करता हुआ नजर आ रहा है। इसके साथ पुलिसकर्मी एक युवक को भी बेरहमी से पीटता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद लोग तमाम प्रकार की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस चोरी रोकने में पूरी तरह से नाकाम है उसी की फ्रस्ट्रेशन पुलिस क्षेत्र की जनता पर निकाल रही है। लोगों ने कहा कि पुलिस अधीक्षक द्वारा ऐसे पुलिस कर्मियों पर कोई सख्त कार्रवाई न करने का भी यह नतीजा है।

एएसपी बोले जाँच के दिए गए आदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी लगातार जनपदों का भ्रमण कर पुलिस की कार्यशाली को सुधारने के निर्देश पुलिस अधीक्षक के साथ सभी थाना अध्यक्षों व सिपाहियों को देते आ रहे हैं लेकिन हरदोई में इसका कोई भी असर होता हुआ नहीं दिख रहा है। हरदोई में आए दिन पुलिस कर्मियों द्वारा लोगों से मारपीट करते अभद्रता करते वीडियो व शिकायतें सामने आ रही हैं। ऐसे ही एक वीडियो अतरौली थाना क्षेत्र के भरोईया गांव से वायरल हुआ है जहां डायल 112 पर दबंगों द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करने की शिकायत मिली थी।

सूचना पर पहुंची डायल 112 ने शिकायतकर्ता को ही पकड़ लिया और अभद्रता की। इस बीच जब गांव की महिलाएं युवक के बचाव में आई तो पीआरवी पर तैनात एक सिपाही द्वारा महिलाओं को भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी द्वारा पीड़ित और शिकायतकर्ता युवक की पिटाई भी की गई है। फिलहाल वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल है। पीड़ित द्वारा इंसाफ की मांग की गई है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना पर पहुंची पीआरवी 2749 पर तैनात एक सिपाही का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच कर मामले में शीघ्र ही सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story