×

Diwali 2023: हरदोई पुलिस ने भारत-पाक युद्ध शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित, दिवाली पर दिया भेंट

Hardoi News: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा एक सरात्मक पहल करते हुए प्रत्येक जिले के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि, वह स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों के घर जाएं उनकी पत्नी व बच्चों की कुशलता जानें।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Nov 2023 2:39 PM GMT
Hardoi News
X

हरदोई पुलिस ने भारत-पाक युद्ध शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित (Social  Media)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में धनतेरस (Dhanteras 2023) के अवसर पर पुलिस अधिकारियों ने भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिजनों के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान सीओ हरपालपुर व थानाध्यक्ष लोनार धर्मेंद्र कुमार गुप्ता ने शहीद मेजर सुदर्शन सिंह के गांव मत्तीपुर में शहीद मेजर के परिजनों का हाल जाना। साथ ही, उन्हें हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। पुलिस वालों ने शॉल और मिठाई देकर दीपावली की शुभकामनाएं दी।

हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

यूपी में हर साल 26 जनवरी और 15 अगस्त या फिर होली-दिवाली के अवसर पर शहीदों के परिजनों को सम्मान दिया जाता रहा है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा एक सरात्मक पहल करते हुए प्रत्येक जिले के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि, वह स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों के घर जाएं उनकी पत्नी व बच्चों की कुशलता जानें। साथ ही, उन्हें सम्मानित भी करें। मुख्यमंत्री की इस पहल का असर हरदोई में देखने को मिला।

शहीद सैनिकों के परिजनों से किया भेंट

तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी हरदोई के कई स्वतंत्रता सेनानियों व सेना के शहीदों के घर पहुंचकर उनकी कुशलता को जाना था। उसी क्रम में हरदोई जिले के लोनर थाना क्षेत्र में शुक्रवार (10 नवंबर) को क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष ने शहीद सैनिकों के घर पहुंचकर परिजनों से भेंट की।

शहीद की पत्नी को सम्मानित किया

शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही, शहीद की पत्नी को सम्मानित किया। क्षेत्राधिकारी ने कहा कि, पुलिस प्रशासन, सरकार, जिला प्रशासन सदैव शहीदों के परिवार की सेवा में तत्पर है। पुलिस प्रशासन हर संभव मदद का आश्वासन देती है। यह देश सेना के शहीदों को नमन करता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story