×

Hardoi News: पुलिस की बड़ी कार्यवाही से ट्रैक्टर-ट्राली व ई रिक्शा चालकों में मचा हड़कंप, इतने वाहन सीज

Hardoi News: हरदोई पुलिस द्वारा अलग-अलग चौराहों पर अभियान चलाकर ट्रैक्टर ट्राली से श्रद्धालुओं को लेकर जा रही पांच ट्रैक्टर ट्रालियों को सीज किया गया, जबकि 31 ईरिक्शा नाबालिग चलाते मिलने पर उनको भी सीज किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 9 March 2024 7:42 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में ट्रैक्टर ट्राली पर बैठाकर यात्रा कराने व नाबालिग से वाहन चलाने के मामले में हरदोई पुलिस अब शख़्त हो गई है। हरदोई पुलिस ने अब ट्रैक्टर ट्राली पर बैठाकर यात्रा कराने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। हरदोई में बीते महीने में ट्रैक्टर ट्रॉली से हुए हादसों में कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं, जबकि दर्जनों की संख्या में लोग घायल हुए हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के कासगंज में ट्रैक्टर ट्राली के नदी में गिर जाने के चलते 23 लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया हैं।

न्यूज़ट्रैक ने भी हरदोई में ट्रैक्टर ट्राली पर लोगों को बैठाकर यात्रा करा रहें ट्रैक्टर चालकों की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। शिवरात्रि के दिन ट्रैक्टर ट्रॉली पर श्रद्धालुओं को लेकर जाने के मामले में हरदोई पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। इसी के साथ हरदोई में नाबालिगों से ई-रिक्शा चलाते हुए मिलने पर करवाई की है। पुलिस की इस कार्यवाही से ट्रैक्टर चालकों और ई-रिक्शा संचालकों में हड़कंप मच गया है।

31 ई-रिक्शा हुए सीज

हरदोई पुलिस द्वारा अलग-अलग चौराहों पर अभियान चलाकर ट्रैक्टर ट्राली से श्रद्धालुओं को लेकर जा रही पांच ट्रैक्टर ट्रालियों को सीज किया गया, जबकि 31 ईरिक्शा नाबालिग चलाते मिलने पर उनको भी सीज किया है। पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही से ई रिक्शा चालकों और ट्रैक्टर चालकों में हड़कंप मच गया है। हरदोई की शहर कोतवाली पुलिस और यातायात पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में शहर के जिंदपीर चौराहा, नुमाइश चौराहा, सिनेमा चौराहा, सोल्जर बोर्ड चौराहा, बिलग्राम चुंगी, बावन चुंगी पर विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान यातायात के नियमों का उल्लंघन करते मिले लोगों के साथ-साथ ई रिक्शा चालकों और ट्रैक्टर ट्रॉली चालको पर विशेष कार्यवाही की गई है।

शिवरात्रि के उपलक्ष में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार द्वारा शहर के साथ-साथ सभी जनपदों के थाना पुलिस को ट्रैक्टर ट्राली से श्रद्धालुओं को लेकर जाने वाले ट्रैक्टर चालकों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में ट्रैक्टर ट्राली व ई रिक्शा पर सवार लोगों को दूसरी गाड़ियों से उनके गंतव्य की ओर रवाना किया गया। पुलिस के मुताबिक जनपद में ट्रैक्टर ट्रालियों पर बैठाकर यात्रियों को ले जाने और नाबालिगों के ई रिक्शा चलाने पर लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story