Hardoi News: रेलवे सुरक्षा बल ने चंडीगढ़ से भागे दो किशोरों को किया बरामद, पिता को किया सुपुर्द, चंडीगढ़ में दर्ज था अभियोग

Hardoi News: हरदोई रेलवे सुरक्षा बल द्वारा 'नन्हे फरिश्ते' ऑपरेशन के दौरान स्टेशन पर बैठे दो किशोर को बरामद कर उनके परिजनों को सकुशल सौंप दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 26 Oct 2024 11:00 AM GMT
Hardoi Railway Protection Force recovered two teenagers who had fled from Chandigarh
X

हरदोई रेलवे सुरक्षा बल ने चंडीगढ़ से भागे दो किशोरों को किया बरामद: Photo- Newstrack

Hardoi News: रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चलाए जा रहे हैं 'नन्हे फरिश्ते' ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। हरदोई रेलवे सुरक्षा बल द्वारा 'नन्हे फरिश्ते' ऑपरेशन के दौरान स्टेशन पर बैठे दो किशोर को बरामद कर उनके परिजनों को सकुशल सौंप दिया। हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को चंडीगढ़ पुलिस व रेलवे कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त हुई कि हरदोई रेलवे स्टेशन के आसपास दो किशोर जो कि अपने घर से भागे हुए हैं जिनके विरुद्ध चंडीगढ़ के एक थाना में गुमशुदगी को लेकर अभियोग पंजीकृत है।

चंडीगढ़ पुलिस और कंट्रोल से सूचना प्राप्त होते ही बिना किसी देरी के रेलवे सुरक्षा बल किशोर की खोज में जुट गई। रेलवे सुरक्षा बल के सार्थक प्रयास के चलते प्लेटफार्म नंबर एक पर दोनों किशोर को बरामद किया गया जिसके बाद चंडीगढ़ पुलिस और परिजनों को सूचना रेलवे सुरक्षा बल द्वारा दे दी गई।

बाल कल्याण समिति चंडीगढ़ में होना होगा पेश

मुरादाबाद कंट्रोल रूम के माध्यम से हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को दो किशोरो के चंडीगढ़ से अपने घर से भागी होने की जानकारी प्राप्त हुई थी जिस पर रेलवे सुरक्षा बल हरदोई ने चंडीगढ़ सिविल पुलिस से वार्ता कर दोनों किशोर की फोटो मंगाई और स्टाफ कांस्टेबल लोकेंद्र कुमार एवं सिटी पवन कुमार के साथ एसआई संजीव कुमार द्वारा किशोरो को रेलवे स्टेशन पर तलाशना शुरू कर दिया। काफी खोजबीन के बाद प्लेटफार्म संख्या एक पर पूर्व दिशा में एक पेड़ के नीचे दोनों किशोर बैठे नजर आए।

रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा किशोरों से उनका नाम पूछने पर बताया की पुष्पेंद्र सिंह पुत्र अमनप्रीत सिंह निवासी मारिवाला टाउन रेलवे क्रॉसिंग थाना मन्नी माजरा जनपद चंडीगढ़ व शुभम कुमार पुत्र मीन बहादुर निवासी मरी वाला टाउन थाना मन्नी माजरा चंडीगढ़ के रहने वाले हैं।

रेलवे सुरक्षा बल हरदोई द्वारा दोनों किशोरों को सकुशल बरामद कर थाने ले आई जहां किशोरों के भोजन पानी की व्यवस्था की गई। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा मामले की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन हरदोई को दी गई। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किशोरों की बरामदगी की जानकारी किशोरों के परिजन व चंडीगढ़ पुलिस को भी दी गई जिसके बाद हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचे किशोर के परिजन व चंडीगढ़ पुलिस को बच्चों को सुपुर्द किया गया और 29 अक्टूबर को बाल कल्याण समिति चंडीगढ़ के समक्ष पेश होने के निर्देश दिए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story