×

Hardoi News: हरदोई शाहजहांपुर रेल यातायात पूरी तरह से ठप , राज्यरानी समेत आधा दर्जन ट्रेनें हुई प्रभावित

Hardoi News: रेल ट्रैक पर पेड़ गिर जाने ओवरहेड वायर टूट गया जिसके चलते अप ट्रैक पूरी तरह से प्रभावित हो गया

Pulkit Sharma
Published on: 31 May 2024 10:23 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: शाहजहांपुर में आई तेज आंधी बारिश का असर हरदोई में देखने को मिला। आंधी बारिश के चलते शाहजहांपुर में पेड़ गिरने से ओवरहेड वायर टूट जाने से रेल यातायात प्रभावित हो गया।हरदोई से शाहजहांपुर जाने वाली ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया जिसका असर यात्रा कर रहे रेल यात्रियों पर देखने को मिला।लगभग 2 घंटे से अधिक समय तक ट्रैक पूरी तरह से बाधित रहा। रेल कर्मचारियों द्वारा कड़ी मेहनत के बाद ट्रैक पर गिरे पेड़ को हटाकर ओएची को ठीक कर रेल यातायात को बहाल किया गया।

गुरुवार की शाम को शाहजहांपुर में आई तेज बारिश और पानी से शाहजहांपुर यार्ड में लगा पेड़ रेल ट्रैक और ओएचई पर गिर गया जिसके चलते रेल यातायात पूरी तरह से ठप हो गया।ओएचई टूटने और रेल ट्रैक पर पेड़ गिरे होने की जानकारी लगते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया।आनन फ़ानन में पीछे से आ रही ट्रेनों को जहां की तहाँ रोक दिया गया।अप लाइन बाधित होने से लगभग आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई।

हरदोई में 45 मिनट तक खड़ी रही समर स्पेशल

शाहजहांपुर में शाम को लगभग 6:00 बजे के आसपास आई तेज आंधी पानी ने शहर में अपना प्रभाव डाला ही साथ ही रेल यातायात को भी ठप कर दिया। रेल ट्रैक पर पेड़ गिर जाने ओवरहेड वायर टूट गया जिसके चलते अप ट्रैक पूरी तरह से प्रभावित हो गया जिसके चलते हरदोई से शाहजहांपुर की ओर जा रही 22453 लखनऊ जंक्शन मेरठ सिटी राजरानी एक्सप्रेस को रोजा जंक्शन पर रोक दिया गया ट्रेन लगभग 2 घंटे तक रोजा जंक्शन पर खड़ी रही वही रोजा जंक्शन पर ही हरदोई से बरेली की ओर जाने वाली 04043 मुजफ्फरनगर आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस को भी रोज से पहले रोक दिया गया यह ट्रेन 4 घंटे से अधिक तक आँझी शाहाबाद में खड़ी रही।

ट्रैक क्लीयरेंस मिलने के बाद ट्रेनों का संचालन बहाल

हरदोई से शाहजहांपुर की ओर जा रही 13005 हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल को भी रास्ते में रोक दिया गया इसके पीछे 13307 धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलुज एक्सप्रेस को भी से हरदोई आँझी शाहाबाद के बीच रोक दिया गया। 15119 बनारस से देहरादून के बीच जाने वाली जनता एक्सप्रेस को भी हरदोई से आँझी शाहाबाद के बीच रोक दिया गया।हरदोई रेलवे स्टेशन पर 04067 दरभंगा से दिल्ली के बीच जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन को खड़ा रखा गया यह ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर शाम 6:45 पर आई जिसके बाद यह ट्रेन शाम 7:30 पर हरदोई रेलवे स्टेशन से आगे की ओर रवाना हो सकी। यह ट्रेन लगभग 45 मिनट तक हरदोई रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।अप ट्रैक 2 घंटे से अधिक समय तक बाधित रहा जिसके बाद शाहजहांपुर से ट्रैक क्लीयरेंस मिलने के बाद एक-एक करके ट्रेनों का संचालन बहाल किया गया। ट्रेनों के घंटों तक रेलवे ट्रैक और प्लेटफार्म पर खड़े रहने से रेल यात्रियों को गर्मी में काफी असुविधा का सामना करना पड़ा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story